सीए ने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला को 2021-22 सीज़न तक के लिए किया स्थगित

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला को 2021-22 के सीज़न तक के लिए स्थगित कर दिया है। ये मैच 2020-21 के लिए निर्धारित किये गए थे, हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय मैचों को शेड्यूल करने की जटिलता के परिणामस्वरूप तीन बोर्डों ने मैचों को स्थगित करने पर सहमति व्यक्त की है।

सीए को विश्वास है कि 2023 में समाप्त होने वाली वर्तमान एफ़टीपी अवधि के भीतर स्थगित किये गए मैचों के लिए उपयुक्त विंडो मिलेगी। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि वे निकट भविष्य में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ खेलने के लिए उत्सुक हैं।

हॉकले ने एक बयान में कहा, “क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया,अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ काम करने के लिए तत्पर है। कोरोना महामारी के कारण लगाए गए प्रतिबंधों में जब ढील दी जाएगी तो स्थगित किये गए मैचों के बारे में विचार किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “हम सभी ने इस गर्मियों में श्रृंखला बनाने के लिए अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की, लेकिन अंतरराष्ट्रीय यात्रा और संगरोध प्रतिबंधों के बीच की चुनौतियों ने अंततः सभी पक्षों को आश्वस्त किया कि श्रृंखला का आयोजन बाद की तारीखों में किया जाय।”

भारतीय क्रिकेट टीम को दिसम्बर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है,जहां दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 एकदिनी मैचों की श्रृंखला खेलनी है।भारतीय दौरे की शुरुआत 3 दिसंबर को ब्रिस्बेन टेस्ट से होगी। भारतीय टीम विदेश में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट 11 दिसंबर को एडिलेड में खेलेगी। इसके बाद एकदिनी श्रृंखला का पहला मैच 12 जनवरी को पर्थ में खेला जाएगा।

हॉकले का मानना ​​है कि भारतीय टीम के खिलाफ मुकाबला तीनों प्रारूपों में “अविश्वसनीय” होगा। उन्होंने कहा,”सीए इन तीनों प्रारूपों में एक अविश्वसनीय प्रतियोगिता होने का वादा करता है जो इस गर्मी में मैचों की पूरी अनुसूची के लिए भारतीय पुरुष टीम का स्वागत करने के लिए तत्पर है।”

उन्होंने कहा,”सीए अपने समझ और समर्थन के लिए हमारे अद्भुत सहयोगियों का धन्यवाद देती है। जिन्होंने हमें अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर पुरुष और महिला क्रिकेट में रोमांचकारी गर्मी देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका बनाई है।”

Related Articles

Back to top button