बिहार सरकार का बड़ा फैसला बिहार में 16 से 31 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, जानिए क्या रहेगा बंद, क्या खुलेगा

पूरे देश में कोरोनावायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया में हर आठवां व्यक्ति जो कोरोनावायरस है वह भारतीय है। वहीं बिहार में भी कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए बिहार सरकार ने फिर से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है। बिहार के सभी जिला मुख्यालय अनुमंडल और ब्लॉक मुख्यालय में 16 से 31 जुलाई तक लॉक डाउन कर दिया गया है। इस दौरान रेलवे और विमान सेवा जारी रहेंगी लेकिन शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक परिवहन सब बंद कर दिए गए हैं। यानी यहां किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है।

वहीं से पहले पटना में 10 से 16 जुलाई तक के लिए उन लोग दान घोषित कर दिया गया था। वही खबर है कि बिहार गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव भी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं बिहार में कुल मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के करीब है। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक 160 लोगों की मौत हो चुकी है। राहत की बात है कि अब तक 12 हजार 317 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 5482 है।

वहीं विपक्ष भी बिहार में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर बार-बार बिहार सरकार पर निशाना साध रहा है। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन सरकार में गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में भी कोरोनावायरस फैल चुका है। बीजेपी कार्यालय के नेता और स्टाफ सहित कुल 75 लोग कोरोनावायरस संक्रमित हैं। जिसे लेकर राष्ट्रीय जनता दल से तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर निशाना भी साधा है।

Related Articles

Back to top button