पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर का बड़ा बयान, लोकसभा चुनाव को लेकर कही ये

उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर हमेंशा विवादों से घिरे रहते है। अमिताभ ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Ballia Lok Sabha seat उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर हमेंशा विवादों से घिरे रहते है। अमिताभ ठाकुर ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होनें वर्ष 2024 में बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगे।

Ballia Lok Sabha seat आजादी के संघर्ष में उसका अप्रतिम योगदान है

जानकारी के मुताबिक अभिताभ ठाकुर ने रविवार को जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए बलिया सीट का चयन किया है। उन्होंने कहा, ‘बलिया को ‘बागी बलिया’ कहा जाता है, क्योंकि आजादी के संघर्ष में उसका अप्रतिम योगदान है। खासतौर पर 1942 के भारत छोड़ो आंदोलन में जब बलिया को चित्तू पांडे की अगुवाई में स्वतंत्र घोषित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि वे एक बेहतर समाज की स्थापना के लिए निरंतर प्रत्यनशील रहने वाले जयप्रकाश नारायण तथा चंद्रशेखर की धरती की पूरी ईमानदारी तथा तन्मयता से सेवा करना चाहते हैं।

Ballia Lok Sabha seat अधिकार सेना’ नाम से नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा

वर्ष 2021 में सरकार द्वारा समय से पहले ही रिटायर किए गए अमिताभ ठाकुर ने इससे पहले शनिवार को ही ‘अधिकार सेना’ नाम से नया राजनीतिक संगठन बनाने की घोषणा की थी और कहा था कि वह पूरी ऊर्जा और समर्पण के साथ बेहतर समाज के निर्माण की दिशा में संघर्ष करेंगे। गृह मंत्रालय के निर्णयानुसार ठाकुर को 23 मार्च 2021 को जनहित में अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी गई थी। उन्हें अपना बाकी कार्यकाल पूरा करने में असमर्थ पाया गया था। वैसे, ठाकुर को वर्ष 2028 में रिटायर होना था. लखनऊ पुलिस ने अगस्त 2021 में ठाकुर को बलात्कार के मामले में गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें-UP Weather: आज से मौसम होगा मेहरबान, गर्मी से मिलेगी राहत, होगी तेज बारिश

ये भी पढ़ें-आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है

UP

Politics

Related Articles

Back to top button