School Timing Change: 1 से कक्षा 8 तक के विद्यालय के समय में हुआ बदलाव, अब इतने बजे खुलेंगे विद्यालय

उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम गर्म होता हुआ दिखाई दे रहा है। ऐसे में स्कूल में पढ़ने वाले छोटे बच्चों को भीषण गर्मी का सामना न करना पड़े और उन्हें परेशानी ना हो जिसको लेकर विद्यालय जाने वाले बच्चों के टाइम में बदलाव किया गया है। जिससे बच्चे लू लपट की चपेट में आने से बच सकेंगे।

सभी सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को आदेश जारी

उत्तर प्रदेश में लगातार देखा जा रहा है कि धीरे-धीरे मौसम गर्म होने लगा है और तेजी से मौसम में बदलाव भी होने लगा है। ऐसे में मई का महीना भी शुरू होने वाला है इस महीने में लू लपट तेजी के साथ चलना शुरू हो जाती है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों को होती है जो की लू लपट की चपेट में आने से बीमार हो जाते हैं। वही स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लू लपट से बचने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को लेकर एक आदेश जारी किया गया है। प्रदेश में सभी सरकारी मान्यता प्राप्त स्कूलों को आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि एक से कक्षा 8 तक चलने वाले सभी सरकारी मान्यता प्राप्त विद्यालयों को आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि 29 अप्रैल से सभी विद्यालय 7:30 पर खुला करेंगे और दोपहर को 1:00 विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों की छुट्टी हुआ करेगी। यह फैसला इसलिए लिया गया है कि बच्चों को थोड़ी गर्मी से राहत मिल सकेगी और वह लू लपट की चपेट में आने से बच सकेंगे।

मदरसा बोर्ड के लिए भी आदेश जारी

प्रदेश सरकार के द्वारा भीषण गर्मी और लू लपट को देखते हुए सरकारी और मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को इससे बचने के लिए सरकार ने आदेश जारी किए गए हैं जिनमें मदरसा भी शामिल है। सरकार की तरफ से मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के लिए नया समय जारी कर दिया गया है। यहां सुबह बच्चे 7:00 आया करेंगे तो 12:00 बजे बच्चों की छुट्टी हुआ करेगी। इन सब को लेकर सभी आदेश उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा शिक्षा बोर्ड को भेज दिए गए हैं और उनसे कहा भी गया है कि इन आदेशों को सभी विद्यालय पूरी तरीके से माने।

Related Articles

Back to top button