UP Weather: आज से मौसम होगा मेहरबान, गर्मी से मिलेगी राहत, होगी तेज बारिश

यूपी में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार है। सोमवार से राहत मिलने की उम्मीद है. मॉनसून का इंतजार खत्म हो सकता है।

लखनऊ. यूपी में भीषण गर्मी से राहत मिलने के आसार है। सोमवार से राहत मिलने की उम्मीद है. मॉनसून का इंतजार खत्म हो सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि सोमवार से बादलों की आवाजाही से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। मंगलवार को बारिश होगी। बुधवार से मॉनसून जोर पकड़ेगा और भारी बारिश का अनुमान भी लगाया गया है। इसके बाद दूसरे दिन यानी बुधवार को तेज बारिश के आसार बनते दिख रहे हैं। मॉनसूनी बारिश का यह सिलसिला 30 जून तक चलेगा. इसके बाद बही बादलों की आवाजाही के बीच हल्की या माध्यम बारिश होती रहेगी।

UP Weather बुधवार से भारी बारिश का आसार

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक सोमवार को लखनऊ के तापमान में कोई गिरावट नहीं होगी। हालांकि दोपहर बाद आसमान में बदली छाने की वजह से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी। मंगलवार से एक दो स्पेल में बारिश की उम्मीद है. बुधवार से भारी बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है। 30 जून तक मॉनसून की झमाझम बारिश की उम्मीद जताई गई है. मॉनसून के सक्रिय होने से लखनऊ और उसके आसपास में बारिश की संभावना प्रबल है।

UP Weather रविवार को उमस भरी गर्मी से बेहाल दिखी राजधानी 

रविवार को राजधानीवासियों को उमस भरी गर्मी ने बेहाल कर दिया। वैसे तो तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, लेकिन हवा में आद्रता 66 प्रतिशत होने की वजह से उमस ने लोगों को खूब परेशान किया। अब मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि सोमवार शाम से राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली दौरे पर पहुंचे CM योगी ने की यूपी के विकास को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के साथ मैराथन बैठकें…

ये भी पढ़ें-UP Weather : आज कई जगहों पर हल्की बारिश होने के आसार, इस दिन आएगा मानसून

UP

Related Articles

Back to top button