Loksabha Elections 2024: देश के इस मशहूर वकील को मिला टिकट, 1993 मुंबई बम धमकों की पैरवी और आतंकी कसाब को दिला चुके हैं फांसी, आइए जानते हैं कौन हैं?

देश के कई महत्वपूर्ण मामलों की पैरवी कर चुके हैं, बीजेपी से टिकट पाए ये वकील

बीजेपी लगातार अपने टिकट घोषित कर रही है। इसी तरह उसने आज उम्मीदवारों की 15वीं लिस्ट जारी की। रोचक बात यह रही की, उसने आज मुंबई नार्थ सेंट्रल से उम्मीदवार पूनम महाजन का टिकट काटकर एक ऐसे वकील को टिकट दिया है,जो देश के कई हाई प्रोफाइल मामलों की पैरवी कर चुके हैं।

बीजेपी ने वकील उज्ज्वल निकम को दिया है टिकट

जी हां, हम बात कर रहे हैं देश के जाने माने वकील उज्ज्वल निकम की, निकम देश के सबसे प्रतिष्ठित वकीलों में से एक हैं। साथ ही निकम एक सरकारी वकील भी हैं। वह 1993 मुंबई बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड, प्रमोद महाजन हत्याकांड, आतंकवादी अजमल कसाब को फांसी दिलाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। 2016 में पद्मश्री से सम्मानित उज्ज्वल निकम महाराष्ट्र राज्य के जलगांव जिले से आते हैं। टिकट मिलने पर उन्होंने प्रतिक्रिया देते हुए कहाकि, “ये बात सही है कि राजनीति मेरे लिए नई है। लेकिन जिस आत्मविश्वास से बीजेपी के केंद्रीय और राज्य नेतृत्व ने जिम्मेदारी दी है,मै इसे अच्छी तरह से निभाऊंगा। हनुमान जयंती का मेरा जन्म है। मैं पॉजिटिव काम करता हूं और पॉजिटिव ही सोचता हूं. पूनम महाजन से मेरे पुराने सम्बन्ध है। प्रमोद महाजन हत्या का मामला मैने चलाया। तब मैने देखा है पूनम स्टुडियस लेडी हैं। मैं जरूर उनसे मिलूंगा क्योंकि, उन्होंने इस लोकसभा का 10 साल प्रतिनिधित्व किया है। मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि पूनम महाजन की नाराजगी दूर करूं और इस लोकसभा क्षेत्र के ज्वलंत सवालों पर उनसे चर्चा करूं।”

पूनम महाजन का कटा टिकट

मुंबई नार्थ सेंट्रल से दो बार सांसद बन चुकीं पूनम महाजन बीजेपी के फायरब्रांड नेता रहे स्वर्गीय प्रमोद महाजन की बेटी हैं। 2014 लोकसभा चुनाव में उन्होंने अभिनेता संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त को हराया था। फिर दुबारा से उन्हें 2019 में भी बीजेपी ने टिकट दिया और फिर उन्होंने दुबारा कांग्रेस प्रत्याशी प्रिया दत्त को मात दी थी। लेकिन इस बार बीजेपी ने उनका टिकट काट दिया है।

 

Related Articles

Back to top button