भारतीय टीम में चुना जाना मेरे लिए बड़ी बात : वरुण चक्रवर्ती

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को आगामी आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुना गया है।

भारतीय टीम में चुने जाने पर वरुण चक्रवर्ती ने कहा कि उन्हें वास्तव में अच्छा महसूस हो रहा है, लेकिन उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। चक्रवर्ती ने बीसीसीआई टीवी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “आस्ट्रेलिया दौरे पर टी 20 श्रृंखला के लिए चुना जाना वास्तविक है। भारतीय टीम में चुना जाना मेरे लिए निश्चित रूप से बहुत बड़ी बात है। मैं वास्तव में इसकी उम्मीद नहीं कर रहा था।”

29 वर्षीय चक्रवर्ती आईपीएल 13 के 11 मैचों में अब तक 13 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने हाल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक मैच में पांच विकेट लिए थे। 16 सदस्यीय भारतीय टीम में वह कुलदीप यादव की जगह लेंगे, जो खुद भी कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं। कोलकाता ने इस बार नीलामी में चक्रवर्ती को चार करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर पांच विकेट लिए।

चक्रवर्ती ने कहा, “इस आईपीएल में मेरा मुख्य लक्ष्य नियमित रूप से टीम के लिए खेलना और टीम की जीत में योगदान देना था। मैं शुक्रगुजार हूं कि मैं अब तक अच्छा प्रदर्शन कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं अपने इस प्रदर्शन को भारतीय टीम के लिए भी जारी रखूंगा।”

उन्होंने कहा, “इसके लिए मैं चयनकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे ऊपर भरोसा जताया है।” आस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को 27 नवंबर 2020 से 19 जनवरी 2021 तक तीन टी20, तीन वनडे और चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलनी है। हालांकि अभी तक आधिकारिक कार्यक्रम की घोषणा नहीं हुई है।

Related Articles

Back to top button