T20 में मिली शानदार जीत के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उतरेगी ये टीम

भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज 2-1 से हरा कर सीरीज अपने नाम कर ली है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। अब भारत को वेस्टइंडीज से एकदिवसीय श्रृंखला खेलनी है। जिसके लिए भारतीय टीम का चुनाव हो गया है। भारतीय टीम में ओपनर शिखर धवन चोटिल हैं साथ ही तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हैं।

दोनों ही बल्लेबाजों के चोटिल होने के कारण अब टीम में 2 नए बल्लेबाजों को के लिया गया है। भारतीय टीम में शिखर धवन की जगह मयंक अग्रवाल और भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चहर को जगह दी गई है। लेकिन मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे ये कहना मुश्किल होगा क्योंकि रोहित शर्मा के साथ के एल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में राहुल को टीम से बाहर नहीं कर सकते। लेकिन सीरीज में राहुल अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो भारतीय टीम के पास विकल्प के रूप में मयंक भी होंगे।

वहीं दीपक चहर को टीम में खिलाया जा सकता है। दीपक चहर एक शानदार गेंदबाज है। आईपीएल में वो महेंद्र सिंह धोनी की टीम से खेलते थे। साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के वो एक बेहतरीन गेंदबाज भी है। भुवनेश्वर कुमार का टीम में ना होना एक बड़ा झटका है लेकिन दीपक चहर कुछ हद्द तक उनकी कमी महसूस नहीं होने देंगे। वहीं भुवनेश्वर कुमार का ऐसे चोटिल रहने से उनके फैंस को बड़ा झटका लगा है। सभी उम्मीद कर रहे है कि वो जल्द से जल्द ठीक हो जाए और टीम में खेलते नजर आए।

बीसीसीआई ने जो टीम चुनी है वेस्ट इंडीज से एकदिवसीय श्रृंखला के लिए वो कुछ इस तरह है –

विराट कोहली  (कप्तान), रोहित शर्मा  (उपकप्तान), मयं‌क अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत  (विकेटकीपर), शिवम दुबे, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर

Related Articles

Back to top button