मक्खी से कोरोनावायरस फैलने वाली वीडियो को अमिताभ बच्चन ने सभी सोशल मीडिया साइट्स से किया डिलीट

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालते हुए बताया था मक्खियों से भी कोरोनावायरस फैल सकता है। इस ट्वीट को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिट्वीट किया था। वहीं अब खबर है कि अमिताभ बच्चन ने अपना यह ट्वीट किया वीडियो अब डिलीट कर दिया है। जी हां अमिताभ बच्चन ने अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट से अपना यह वीडियो डिलीट कर दिया है।


बता दें कि अमिताभ बच्चन ने बुधवार रात एक वीडियो अपने सभी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था इस वीडियो में अमिताभ बच्चन ने कहा था कि “The Lancet की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोनावायरस मानव मल में कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है। कोरोनावायरस का मरीज ठीक भी यदि हो जाए फिर भी कुछ हफ्तों तक उसके मल में कोरोनावायरस जिंदा रह सकता है। यदि ऐसे व्यक्ति के मल पर कोई मक्खी बैठ जाएं और फिर वह मक्खी फल, सब्जियां या खाने पर बैठ जाए तो यह बीमारी और फैल सकती है। इसलिए यह बहुत ही आवश्यक है और महत्वपूर्ण भी कि हम सबको कोरोनावायरस से लड़ने के लिए उसी तरह यह जन आंदोलन बनाए जैसे हमने प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत मिशन को जन आंदोलन बनाकर भारत में खुले में शौच से मुक्त बनाया।”

वहीं अमिताभ बच्चन के इस ट्वीट को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रिट्वीट किया है। अमिताभ बच्चन ने जब यह वीडियो पोस्ट की थी तो उस समय उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएमओ और स्वच्छ भारत अभियान को टैग किया था। वही पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसको रिट्वीट किया। लेकिन आज जब स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव से एक पत्रकार ने ये सवाल किया कि “अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट किया है जिसमें कहा गया है कि मक्खियों के जरिए भी कोविड-19 सकता है? इसमें कितनी सच्चाई है?”

इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने कहा कि “मैंने यह ट्वीट नहीं देखा है, क्योंकि शायद मैं पूरे टाइम बाकी प्रिपरेशन में रहा हूं। लेकिन अगर ऐसा कोई ट्वीट है तो टेक्निकली मैं आपको बता सकता हूं कि ये एक इंफेक्शन डिजीज है और यह मक्खियों से नहीं फैलती है।”

वहीं अब अमिताभ बच्चन ने अपना यह वीडियो हर सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया है। अभी इस वीडियो को डाले हुए 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि अब वीडियो उन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया है।

Related Articles

Back to top button