सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दरोगा भर्ती मामले की जांच कराने की मांग की है।पढ़ें आज की 10 बड़ी खबर

एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में तेल कंपन‍ियों की तरफ से भारी बढ़ोतरी की गई है. कंपन‍ियों ने 6 जुलाई की सुबह से घरेलू गैस स‍िलेंडर 50 रुपये

एलपीजी की कीमत में भारी बढ़ोतरी, अब इतने रुपये का म‍िलेगा गैस स‍िलेंडर

एलपीजी स‍िलेंडर की कीमत में तेल कंपन‍ियों की तरफ से भारी बढ़ोतरी की गई है. कंपन‍ियों ने 6 जुलाई की सुबह से घरेलू गैस स‍िलेंडर 50 रुपये महंगा कर द‍िया है. इसके साथ ही द‍िल्‍ली में गैस स‍िलेंडर की कीमत बढ़कर 1053 रुपये पर पहुंच गई है. इसके अलावा कोलकाता में घरेलू गैस स‍िलेंडर की कीमत 1079, मुंबई में 1052.50 रुपये और चेन्‍नई में 1068.50 रुपये हो गई है.

राहुल गांधी की 3 साल पुराने मामले की वजह से बढ़ सकती है मुश्किल

न्यायमूर्ति एस के द्विवेदी की पीठ ने निचली अदालत में दाखिल मानहानि के वाद को खारिज करने की राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर उन्हें वहां पेश होकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिये.

उच्च न्यायालय के इस आदेश से राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी और प्रतिवादी पक्ष के वकीलों की लंबी बहस के बाद अपना फैसला सुनाया. न्यायालय ने एक स्थानीय अदालत से जारी समन को चुनौती देने वाली गांधी की याचिका को खारिज कर दिया.

मुंबई हुई बारिश से बेहाल, महाराष्ट्र-गुजरात-कोंकण-गोवा सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

नदियों का जलस्तर भी बढ़ता जा रहा है. अगले 5 दिनों के दौरान गुजरात, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में भारी से बहुत भारी वर्षा और गरज / बिजली गिरने की संभावना है. केरल में 6 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

उद्धव ने कहा-लड़ाई लड़नी है तो साथ रहें

सोमवार को शिवसेना भवन में शिवसेना जिला अध्यक्षों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा कि, कल जो कुछ भी हुआ वो सही नहीं है. विधानसभा को मनमाने ढंग से चलाना संविधान का अपमान है. बता दें कि अपने खास रहे एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दरोगा भर्ती मामले की जांच कराने की मांग की है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दरोगा भर्ती मामले की जांच कराने की मांग की है। उन्होंने पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इसमें भर्ती के दौरान की गई गड़बड़ियों का विस्तृत ब्यौरा भी दिया है।
मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में अखिलेश यादव ने मांग की है कि 2021 की दरोगा भर्ती प्रक्रिया की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने सवाल किया है कि छह राज्यों में ब्लैक लिस्ट फर्म एनएसईआईटी को भर्ती परीक्षा कराने का टेंडर क्यों दिया गया?

अमरावती के उमेश ही नहीं, 8 और को ‘सिर कलम’ की धमकी

राजस्थान के उदयपुर और महाराष्ट्र के अमरावती में बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करने वाले दो लोगों की हत्या पूरे देश में चर्चा का विषय बन गई है. कुछ दिनों पहले तालिबान ने उदयपुर में टेलर कनैयालाल और अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हा की गला दबाकर हत्या कर दी थी।जांच में सामने आया है कि यह सिर्फ दो लोगों की बात नहीं है, अमरावती में 8 अन्य लोगों को नूपुर शर्मा के समर्थन में स्टेटस और पोस्ट लिखने पर जान से मारने की धमकी दी गई है. इनमें एक डॉक्टर, दो केमिस्ट, एक सरकारी कर्मचारी, एक मोबाइल दुकान का मालिक और कुछ अन्य शामिल हैं। अमरावती ही नहीं, बल्कि नागपुर और अकोला में भी नूपुर शर्मा को सपोर्ट करने की धमकियां मिल चुकी हैं.

दलित युवक की हत्या के आरोपी जीशान के होटल पर चला बुलडोजर, रोटी खरीदने को लेकर हुआ था विवाद

27 जून की रिटायर्ड फौजी के 30 साल के बेटे सनी का बर्थडे था. अपनी बर्थडे पर उसने मशाल होटल पर डेढ़ सौ तंदूरी रोटियों का ऑर्डर दिया था और उसका पेमेंट भी एडवांस जमा करवा दिया था. जिसके बाद होटल मालिक जीशान ने सिर्फ 40 रोटी देने के बाद बाकी रोटियां देने को मना कर दिया. जिस पर सनी और जीशान के बीच विवाद हो गया था.

रिटायर्ड IAS अधिकारी रामविलास यादव की आज कोर्ट में पेशी, भ्रष्टाचार मामले में विजिलेंस कर रही है पूछताछ

उत्तराखंड (Uttarakhand) में रिटायर्ड आईएएस अधिकारी रामविलास यादव (Retired IAS officer Ram Vilas Yadav) को पूछताछ के लिए विजिलेंस (Vigilance) ने एक दिन की रिमांड पर लिया है. आय से अधिक संपत्ति मामले में रामविलास यादव 23 जून से जेल में हैं. वहीं बुधवार 6 जुलाई को फिर से कोर्ट में यादव की पेशी होनी है, ऐसे में इससे ठीक पहले विजिलेंस रामविलास यादव से पूछताछ कर रही है. विजिलेंस, राम विलास से वे सभी सवाल पूछ रही है, जिनका जवाब अभी तक विजिलेंस को नहीं मिल पाया है.

OP Rajbhar के बयान पर Akhilesh Yadav ने दी पहली प्रतिक्रिया, कहा- सपा को किसी के सलाह की जरूरत नहीं

समजावादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सुभासपा नेता ओम प्रकाश राजभर की सलाह पर प्रतिक्रिया दी है. विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही ओपी राजभर, अखिलेश को सलाह दे रहे थे. बीते दिनों लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद भी सुभासपा नेता ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को सलाह दी थी. अब अखिलेश ने कहा है कि सलाह की जरूरत नहीं

Related Articles

Back to top button