सत्य नडेला ने CAA पर फिर दिया बयान कहा आप्रवासियों को मौका मिलने से अर्थव्यवस्था को मिलेगा फायदा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में विरोध हो रहा है। 10 जनवरी से ये कानून पूरे देशभर में लागू हो चुका है। वहीं इस कानून पर माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने भी दूसरी बार बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा आप्रवासियों को मौका मिलने से भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को फायदा मिलेगा।

सत्या नडेला ने माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट से ओर से जारी बयान में कहा गया, “हर देश को अपनी सीमाओं को परिभाषित करना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करनी चाहिए और उसके अनुसार आप्रवासियों की नीति निर्धारित करनी चाहिए। लोकतंत्र में यह एक ऐसी चीज है जिस पर जनता और तत्कालीन सरकारें बहस करेंगी और अपनी सीमाओं के भीतर परिभाषित करेंगी। मैं अपनी भारतीय विरासत से जुड़ा हूं। एक बहुसांस्कृतिक भारत में बढ़ा हूं और अमेरिका में मेरा आप्रवासी अनुभव है। मेरी आशा एक ऐसे भारत की है, जहां एक आप्रवासी स्टार्ट-अप को शुरू कर सकता हो या एक एमएनसी का नेतृत्व कर सकता हो, जिससे भारतीय समाज और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर फायदा हो।”

इससे पहले भी सत्य नडेला ने कहा था कि “मुझे लगता है कि जो हो रहा है वह दुखद है। यह बुरा है। मैं एक ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना पसंद करूंगा जो भारत में आता है और इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने ये बातें मैनहट्टन में कंपनी के ही एक कार्यक्रम में कही।”

Related Articles

Back to top button