…..वरना खान टाइगर की बेगम बन जाती रूपा गांगुली, अमित शाह को बताया

बुधवार को संसद में नागरिकता संशोधन विधेयक को पास कर दिया गया। इसके बाद विरोध प्रदर्शन को मद्देनज़र रखते हुए असम और त्रिपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है। वहीँ, पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी किसी भी हालत में एनआरसी लागू न करने की बात कह रही हैं। लेकिन बंगाल से ही बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने इस विधेयक के समर्थन में एक कहानी साझा की है।

राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने अमित शाह के एक ट्वीट का जवाब देते हुए बताया कि जब वह सातवीं कक्षा में पढ़ती थी, उस समय कुछ लोग उन्हें अगवा करने आये थे। ऐसे में उन्हें और उनकी मां को बंगाल के दिनाजपुर जिले से बुर्के में भागना पड़ा था। उन्होंने बताया कि उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो वह ‘खान टाइगर’ की बेगम बन जातीं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इससे अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत लोगों का आशीर्वाद मिलेगा।

गौरतलब है कि रूपा गांगुली ने ये ट्वीट अमित शाह के ट्वीट के रिप्लाई में किया था। गृहमंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए लिखा था कि अनुच्छेद 370 हो या नागरिकता विधेयक, कांग्रेस पार्टी और पाकिस्तान के बयान हमेशा एक समान होते हैं।

बता दें कि इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने सुप्रीम कोर्ट में इस विधेयक के खिलाफ गुरुवार को याचिका दाखिल की है। IUML ने इस विधेयक को असंवैधानिक करार कर रद्द करने की मांग की है। उनकी तरफ से कप्पिल सिब्बल सुप्रीम कोर्ट में पैरवी करेंगे। जानकारी के अनुसार, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट भी नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में याचिका दायर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button