कृषि कानूनों पर राहुल हमलावर, बोले- ‘देश के किसानों ने मांगी मंडी, पीएम ने थमा दी मंदी’

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में मंदी, बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों को लेकर किसानों के प्रदर्शन के बीच कांग्रेस पार्टी लगातार केंद्र सरकार पर पर हमला बोले हुए हैं। ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के मुद्दे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि किसान सरकार से अपनी फसलों को बेचने के लिए मंडी की उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्हें मिली सिर्फ मंदी।

नए कृषि कानूनों को किसानों, मजदूरों और देश की नींव को कमजोर करने वाला बता चुके राहुल गांधी ने सोमवार को नरेन्द्र मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “देश के किसानों ने मांगी मंडी। प्रधानमंत्री ने थमा दी भयानक मंदी।” अपने ट्वीट के साथ राहुल ने एक अंग्रेजी समाचार पत्र की खबर भी साझा की है, जिसमें कहा गया है कि बिहार के किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं और पंजाब के किसानों की तरह मंडी की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को किसान और मजदूरों की स्थिति को देखते हुए अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए। देश की आर्थिक मजबूती में किसानों और मजदूरों का अहम योगदान है। ऐसे में हमें किसान-मजदूर और छोटे दुकानदारों की रक्षा करनी होगी, तभी देश खुद को सक्षम तौर पर मजबूत रख सकेगा।

Related Articles

Back to top button