शामली जिले में चल रहा धर्मांतरण का रैकेट, सभासद ने लगाए गंभीर आरोप

उत्तरप्रदेश के शामली जिले के कांधला नगर पंचायत के एक सभासद ने कस्बे में धर्मांतरण का बड़ा रैकेट चलने का दावा करते हुए कुछ जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सभासद का आरोप है कि धर्मांतरण गैंग के तार उमर खालिद से जुड़े हुए हैं। कस्बे में हिंदू लड़कियों के नाम बदलकर उन्हें मुस्लिम बनाने का खेल पिछले काफी समय से जारी है।

गुरुवार को कांधला नगर पंचायत के वार्ड नंबर 3 के सभासद दीपक सैनी ने शामली में प्रेस वार्ता की उन्होंने हाल ही में कांधला कर्मियों की मिलीभगत में नगर पंचायत कर्मियों की मिलीभगत से सामने आए धर्मांतरण से जुड़े मामले को लेकर कई बड़े दावे किए हैं।

दरअसल कांधला में कुछ दिन पहले एक हिंदू लड़की का नाम बदलकर नगर पंचायत के जरिए उसे मुस्लिम साबित करने की कोशिश की गई थी और मामले की शिकायत पुलिस से भी की गई थी। पुलिस ने इस मामले में नगर पंचायत के एक लिपिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. गुरुवार को प्रेस वार्ता कर रहे सभासद ने बताया कि हिंदू लड़की का धर्मांतरण कराने वाला युवक सबसे पहले उनके पास पहुंचा था और युवक ने नाम परिवर्तन संबंधी दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा था जिसे सभासद ने इंकार कर दिया था। सभासद का आरोप है कि इसके बाद युवक ने नगरपालिका के ईओ और चेयरमैन के साइन कराते हुए फर्जी दस्तावेज तैयार करा लिए थे सभासद का आरोप है कि कांधला में यह पहला मामला नहीं है यहां के कुछ जनप्रतिनिधि धर्मांतरण रैकेट चला रहे हैं जिनके तार देश में धर्मांतरण के लिए चर्चित उमर खालिद से जुड़े हुए हैं। यह पूरा खेल लव जिहाद के जरिए चलाया जा रहा है जिसमें हिंदू लड़कियों को प्यार के जाल में फंसा कर उनका धर्मांतरण करा दिया जाता है। सभासद ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने अधिकारियों और राजनेताओं को शिकायती पत्र भेजा है और मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से मुलाकात करने का समय भी मांगा है। सभासद ने बताया कि धर्मांतरण का विरोध करने पर अब उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है जिसकी उन्होंने शामली पुलिस अधीक्षक से भी की है।

Related Articles

Back to top button