अमित शाह और रघुवर दास पहुंचे लखनऊ, कुछ देर में योगी के नाम का होगा ऐलान

इस वक्‍त भाजपा विधायक दल की बैठक लोकभवन में चल रही

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद आज (गुरुवार) को भाजपा विधायक दल की बैठक हो रही है. इस दौरान योगी आदित्‍यनाथ को औपचारिक रूप से विधानमंडल दल का नेता चुना जाएगा. वहीं, केंद्रीय पर्यवेक्षक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सह-पर्यवेक्षक व झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास लखनऊ पहुंच गए हैं. इस वक्‍त भाजपा विधायक दल की बैठक लोकभवन में चल रही है.

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ देर पहले लखनऊ हवाईअड्डे पर पहुंचे. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. वहीं, दोनों नेता भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं. वैसे भाजपा विधायक दल की बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के अलावा केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद हैं. इस वक्‍त भाजपा के सहयोगी दलों के नेता भी मौजूद हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि अमित शाह विधायक दल की बैठक के बाद करीब रात 8.30 बजे लखनऊ से दिल्ली के लिए निकल जाएंगे.

योगी के नाम पर मुहर लगने के बाद आगे का कार्यक्रम

वहीं, भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी के नाम पर मुहर लगने के बाद आगे का कार्यक्रम तय होगा. माना जा रहा है कि इसके बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन जायेंगे और राज्‍यपाल को विधायकों के सहमति पत्र को सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, इस बार सरकार में करीब 45 मंत्री शपथ ले सकते हैं. वहीं, इनके अलावा दोनों उप-मुख्यमंत्री भी अपनी जगह पर बने रह सकते हैं. वैसे माना तो यह भी जा रहा है कि विधायक दल की बैठक के बाद योगी की कैबिनेटे के नाम भी घोषित हो सकते हैं.यूपी चुनाव में इस बार भाजपा गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली है. इसमें से भाजपा को 255, अनुप्रिया पटेल के अपना दल(एस) को 12 और डॉ संजय निषाद की निषाद पार्टी को छह सीटों पर जीत मिली है. वहीं, सपा गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है. इसके अलावा कांग्रेस और राजा भैया की पार्टी ने दो-दो, तो बसपा ने एक सीट पर कब्‍जा किया है.

Related Articles

Back to top button