PM मोदी आज जिलाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक, इस मुद्दे पर होगी चर्चा

PM कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कई जिलों के जिलाधिकारियों से चर्चा करने जा रहे है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग  के जरिए सुबह 11 बजे होने वाली इस बैठक में पीएम जिलाधिकारियों के साथ सरकारी योजनाओं को लेकर बात-चीत करेंगे। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को दी थी। हाल ही में पीएम ने देश की कोविड स्थिति को लेकर भी एक बैठक की थी, जिसमें राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, ‘पीएम मोदी जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी लेंगे। इस बातचीत से कार्य निष्पादन की समीक्षा करने और चुनौतियों का पता लगाने में मदद मिलेगी।  आगे बताया गया, ‘इसका उद्देश्य सभी हितधारकों के साथ मिलकर जिलों में विभिन्न विभागों द्वारा मिशन मोड में विभिन्न योजनाओं की पूर्णता के लक्ष्य को प्राप्त करना है।

प्रगति तथा विकास में विषमता को दूर करने

पीएमओ के मुताबिक, ‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में, सरकार ने देश भर में प्रगति तथा विकास में विषमता को दूर करने के लिए लगातार कई कदम उठाए हैं. यह सभी नागरिकों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने और सभी के लिए समावेशी विकास सुनिश्चित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।’ कार्यालय ने कहा है कि यह प्रयास प्रधानमंत्री के उस विजन से प्रेरित है जिसके अनुसार यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि देश का कोई भी हिस्सा विकास मार्ग पर पीछे न रह जाए।

इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा

पीएमओ ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्रीने यह घोषणा की है कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। जब तक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की यह भव्य प्रतिमा पूरी नहीं हो जाती, तब तक वहां उनकी एक होलोग्राम प्रतिमा लगेगी जिसका प्रधानमंत्री 23 जनवरी, 2022 को अनावरण करेंगे। पीएम ने ट्वीट के जरिए भी इस बात की जानकारी दी थी।

उन्होंने लिखा था, ‘उस समय जब देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी हु उनकी विशाल प्रतिमा को इंडिया गेट पर स्थापित किया जाएगा। यह उनके प्रति भारत के कर्जदार होने का प्रतीक होगा।’ एक अन्य ट्वीट में पीएम ने बताया, ‘नेताजी की विशाल प्रतिमा पूरी होने तक उसी जगह पर उनकी होलोग्राम प्रतिमा को लगाया जाएगा। मैं, 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण करूंगा।

Related Articles

Back to top button