पीएम मोदी आज 10:00 बजे सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, लॉक डाउन पर हो सकती है चर्चा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। कोरोना वायरस से जूझ रहे पूरे भारत को लेकर आज पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत करने वाले हैं। देश की हालत पर चर्चा की जाएगी और गृह मंत्रालय के निर्देश के संबंध में भी जानकारी दी जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्रियों के साथ सुबह 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे।

बता देगी इस समय भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। पहले भारत में 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया था लेकिन इसे 19 दिन और आगे बढ़ा दिया गया। अब भारत में लॉक डाउन 3 मई तक रहेगा। ऐसे में देश में कई जगह कोरोना हॉटस्पॉट चुन लिए गए हैं जहां पर किसी भी व्यक्ति का आना जाना मना है। ऐसे में हॉटस्पॉट को लेकर भी पीएम मोदी सभी मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री गृह मंत्रालय की 20 अप्रैल के संबंध में जारी की गई गाइडलाइन के पालन को लेकर भी चर्चा करेंगे। इस महत्वपूर्ण बैठक में 3 मई के बाद उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की जाएगी। लॉकडाउन की स्थिति को लेकर भी इस बैठक में अहम चर्चा की जाएगी।

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले भी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं। पीएम मोदी के साथ हुई पिछली बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने सुझाव दिया था कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए। प्रधानमंत्री मुख्यमंत्रियों के साथ लॉकडाउन पर चौथी बार बैठक करने जा रहे हैं। इस बार लॉक डाउन बढ़ाया जाएगा या खत्म किया जाएगा इस बात पर भी होगी चर्चा। इस समय लॉक डाउन 2 चल रहा है लेकिन अभी स्थिति काबू में नहीं आई है हर दिन कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। जिसे देखते हुए लग रहा है कि लॉक डाउन बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button