ओवैसी को मिली ‘Z’ सुरक्षा,यूपी विधानसभा चुनाव से कोरोना तक, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

नई दिल्ली. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को ‘Z’ कैटेगरी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है. गुरुवार को ओवैसी की कार पर गोलीबारी की खबरें आई थीं. कर्नाटक में हिजाब के बाद अब केसरिया शॉल का मामला सामने आया है. कहा जा रहा है कि राज्य के बैंदूर कस्बे में कुछ हिंदू लड़कों को केसरिया शॉल ओढ़कर स्कूल जाने के लिए मजबूर किया गया. प्रवर्तन निदेशालय ने पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. हाल ही में सिंह के ठिकानों पर भी ईडी ने तलाशी की थी. जानते हैं 10 बड़ी खबरें-

1- असदुद्दीन ओवैसी की बढ़ाई गई सुरक्षा, हमले के बाद मिली Z कैटेगरी की सिक्योरिटी
केंद्र सरकार ने शुक्रवार को प्रमुख मुस्लिम नेता और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के कमांडो द्वारा ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ओवैसी की सुरक्षा के लिए 24 घंटे सीआरपीएफ कमांडो तैनात रहेंगे. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा देने का निर्णय हापुड़ में उनकी कार पर कथित रूप से गोली चलाए जाने की घटना के एक दिन बाद आया है.

2- Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में मौसम बिगाड़ रहा चुनावी फिजा! रद्द हुई पीएम मोदी की वर्चुअल रैली
उत्तराखंड (Uttarakhand) में खराब मौसम के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की पहली वर्चुअल रैली रद्द हो गई है. इस बात की जानकारी भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को दी. खास बात है कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद यह पीएम मोदी का उत्तराखंड में पहला प्रचार कार्यक्रम होता. 70 सीटों वाले पहाड़ी राज्य में 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं, मतगणना 10 मार्च को होगी.

3- CM Channi’s Nephew Arrested: पंजाब में ईडी की बड़ी कार्रवाई, रेड के बाद CM चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने भूपेंद्र सिंह को जालंधर स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था. खास बात यह है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने हाल ही में सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की थी. इस दौरान भूपेंद्र सिंह और उनके सहयोगियों से भारी मात्रा में कीमती चीजें और नगदी बरामद की गई थी.

4- कर्नाटक में ‘हिजाब-विवाद’ का जवाब, हिंदू लड़कों को केसरिया शॉल ओढ़कर स्कूल जाने पर मजबूर किया गया!
कर्नाटक का उडुपी (Udupi, Karnataka) जिला इन दिनों विवाद का केंद्र बना हुआ है. यहां पिछले करीब सवा महीने से मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) की 6 स्कूली लड़कियां विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. वे स्कूल की वर्दी (Uniform) के साथ हिजाब पहनने की अनुमति देने की मांग कर रही हैं. ये विवाद कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka Highcourt) तक भी पहुंच गया है. वहीं, अब ऐसी खबरें हैं कि इसी जिले के बैंदूर कस्बे (Byndoor Town) में कुछ हिंदू लड़कों को केसरिया शॉल ओढ़कर स्कूल में दाखिल होने के लिए मजबूर किया गया है.

5- भारत के इन 8 राज्‍यों में कोरोना के सबसे ज्‍यादा मामले, यूपी और दिल्‍ली में राहत
देश में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार कमी देखी जा रही है. हालांकि मौतों की संख्‍या में बढ़ोत्‍तरी हो रही है. कोविड केसेज (Covid-19 Cases) के कम होने के बावजूद अभी भी कई राज्‍यों में स्थिति काफी खराब है. देश के 8 राज्‍य ऐसे हैं, जिनमें अभी भी 50 हजार से ज्‍यादा सक्रिय मामले हैं. वहीं 12 राज्‍य ऐसे हैं जिनमें अभी भी 10 हजार से 50 हजार कोरोना के सक्रिय मामले हैं. वहीं 16 राज्‍य ऐसे हैं जिनमें 10 हजार से कम सक्रिय मामले हैं.

6- CM Yogi Interview: यूपी चुनाव में सपा के साथ मिलकर कांग्रेस कर रही ‘खेला’, मगर जनता सब समझती है- योगी
एक्सक्लूसिव इंटरव्यू के दौरान योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने 80 बनाम 20, हिंदू-मुस्लिम जैसे मसलों पर उठे सवालों के साथ-साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की आंतरिक साठ-गांठ की ओर भी संकेत किया. योगी ने दो टूक लहजे में कहा- कांग्रेस को यूपी की जनता पहचानती है. कांग्रेस और सपा के बीच 2019 में भी साठ-गांठ थी, इस बार भी है. ये सब मैच फिक्सिंग कर बीजेपी को हराना चाहते हैं.

7- IND vs WI: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज वनडे से पहले प्रैक्टिस सेशन में लिया हिस्सा, रोहित-विराट भी आए नजर
भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (IND vs WI ODI Series) से पहले शुक्रवार को अहमदाबाद में अपना पहला व्यापक प्रैक्टिस सेशन पूरा किया. गुरुवार को टीम ने हल्के सत्र को आयोजित किया था, जहां खिलाड़ियों के साथ ट्रेनर भी थे. शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और श्रेयस अय्यर की तिकड़ी को छोड़कर शुक्रवार को सभी खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 जांच में नेगेटिव आने के बाद अभ्यास सत्र में मौजूद थे.

8- मौनी रॉय ने शादी में पहनी थीं 22 कैरेट गोल्ड की टेंपल ज्वैलरी, सोने के हार पर बने गणपति-देवी लक्ष्मी, जानें डिटेल
मौनी रॉय ने 27 जनवरी को बिजनेसमैन सूरज नांबियार (Mouni Roy Suraj Nambiar Wedding) से गोवा में शादी की. उन्होंने अपनी शादी की कई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर किया. शादी और शादी की रस्मों में मौनी बेहद सुंदर आउटफिट पहनें और दुल्हन के फैशन गेम को खूब एन्जॉय किया. उन्होंने इन आउटफिट्स के साथ अट्रैक्टिव ज्वैलरी भी पहनीं. ये आउटफिट्स और ज्वैलरी मौनी की खूबसूरती में चार चांद लगा रहे थे. मेहंदी और म्यूजिक सेरेमनी में मौनी की ज्वैलरी ट्रेंडिंग में रही.

9- बड़े शेयर बाजार एक्सपर्ट क्रिस्टोफर वुड ने बताया- कब तक Stock Market छू सकता है 1 लाख का लेवल
जैफरीज़ (Jefferies) के वैश्विक इक्विटी रणनीतिकार क्रिस्‍टोफर वुड (Christopher Wood) ने कहा है कि भारतीय शेयर बाजार (Indian Stock Market) 1,00,000 के आंकड़े को हासिल करने की स्थिति में पहुंच गया है. अपने साप्‍ताहिक नोट ‘ग्रीड एंड फीयर’ (Greed & Fear) में उन्‍होंने लिखा है कि वे मानते हैं कि 15 प्रतिशत ईपीएस वृद्धि संभव है और उनका यह आकलन पांच साल के दृष्टिकोण पर आधारित है. वुड का कहना है कि महंगाई भारतीय बाजार के लिए चिंता का विषय नहीं है. भारतीय शेयर बाजार खतरा US Feb पॉलिसी और तेल की बढ़ती कीमतों से है.

10- US ऑपरेशन में ISIS कमांडर अबू इब्राहिम ने खुद को उड़ाया, बाइडन ने देखा लाइव
Abu Ibrahim al-Hashimi al-Qurayshi killed: अबू इब्राहिम अल-हाशिमी अल-कुराशी, जिसे अब्दुल्ला करदाश या हाजी अब्दुल्ला के नाम से भी जाना जाता है, आईएसआईएस के पूर्व चीफ अबू बक्र अल-बगदादी की मौत के बाद संगठन का नेता बना था. अबू बक्र अल-बगदादी ने भी 2019 में बरिशा शहर के पास अमेरिकी सेना द्वारा इसी तरह की छापेमारी में खुद को बम से उड़ा लिया था.

Related Articles

Back to top button