प्रचार से गायब हैं कांग्रेस के ये बड़े नाम, विधानसभा चुनाव में कुछ दिन बाकी

कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारकों में अभी तक कई बड़े चेहरे डोर टू डोर कैंपेन में भी नहीं उतरे

नई दिल्ली. कोविड-19 के मामलों को देखते हुए चुनावी प्रचार के लिए चुनाव आयोग की तरफ से कई बंदिशें लगाई गई हैं. इसी के दायरे में रहकर सभी राजनीतिक दल अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं. पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी को पहले फेस का मतदान होना है. वहीं, 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड और गोवा में वोटिंग होगी. सभी राजनीतिक पार्टियां पूरी दमखम से अपने प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर वोट मांग रही हैं. खास बात है कि चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस की तरफ से स्टार प्रचारकों में अभी तक कई बड़े चेहरे डोर टू डोर कैंपेन में भी नहीं उतरे हैं.

बता दे कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला जैसे बड़े चेहरे ही उम्मीदवारों के लिए वोट मांगते दिख रहे हैं. बड़े चेहरों में स्टार प्रचारक गुलाम नबी आजाद, उत्तर प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष राज बब्बर, अशोक गहलोत, भूपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे कई बड़े चेहरे अभी तक मैदान में नही उतरे हैं.

डोर टू डोर कैंपेन कर रही प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी जहां उत्तर प्रदेश में लगातार डोर टू डोर कैंपेन कर रही है वही राहुल गांधी भी गोवा, पंजाब उत्तराखंड में पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. पंजाब में भी प्रचार का सारा दारोमदार स्थानीय नेताओं पर ही है. पंजाब में 20 फरवरी को वोटिंग होगी. उत्तराखंड और गोवा के लिए 10 फरवरी को चुनाव प्रचार थम जाएगा. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में कांग्रेस के सीनियर लीडर्स चुनाव प्रचार में उतरेंगे.

 वफादारी की शपथ लेंगे कांग्रेस उम्मीदवार

गोवा में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार शुक्रवार को वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी के प्रति वफादारी की शपथ लेंगे. पार्टी के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि गांधी राज्य के एक दिवसीय दौरे पर संखालिम विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे, जिसका विधानसभा में प्रतिनिधित्व वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रमोद सावंत कर रहे हैं.गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति (जीपीसीसी) के प्रवक्ता ने कहा, ‘शुक्रवार को गोवा पहुंचने के बाद राहुल गांधी सबसे पहले डोना पाउला में ‘इंटरनेशनल सेंटर’ में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. दोपहर एक बजे ‘प्लेज ऑफ लॉयल्टी’ नामक एक कार्यक्रम होगा, जिसमें पार्टी के उम्मीदवार और अन्य नेता राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी के प्रति वफादारी की शपथ लेंगे.’ पार्टी पदाधिकारी ने बताया कि दोपहर तीन बजे गांधी राज्य में विभिन्न हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे और और शाम पांच बजे वह सांखालिम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.’

Related Articles

Back to top button