30 सितम्‍बर से शुरू होगी कोयला खदानों की ऑनलाइन निलामी

नई दिल्‍ली। वाणिज्यिक खनन के लिए नीलाम किए जाने वाले 38 कोयला खदानों में से 23 खदानों की 30 सितम्‍बर से ऑनलाइन बोली शुरू हो जाएगी। कोयला मंत्रालय की ओर से मंगलवार को दी जानकारी में कहा गया है कि उसे वाणिज्यिक खनन के लिए नीलामी में रखे गए 23 कोयला ब्लॉक के लिए 46 कंपनियों से 82 बोलियां प्राप्त हुई हैं।

कोयला मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि 20 कोयला खदानों के लिए दो या उससे अधिक बोलियां मिली हैं। मंत्रालय ने कहा कि कुल 46 कंपनियों ने 23 कोयला ब्लॉक यानी खदानों के लिए 82 बोलियां नामित प्राधिकरण के पास ऑफलाइन यानी भौतिक रूप से जमा की है। ज्ञात हो कि 20 कोयला खदानों के लिए दो या उससे अधिक बोलियां मिली हैं। लेकिन, शेष 15 कोयला खदानों के लिए एक भी बोली नहीं लगी।

मंत्रालय के मुताबिक बोली जमा करने की अंतिम तिथि और समय-सीमा दोपहर 2 बजे तक ही थी।ज्ञात हो कि कोयला मंत्रालय ने वाणिज्यिक खनन के लिए कोयला खदान (विशेष प्रावधान) कानून 2015 के तहत नीलामी के 11वें चरण और खदान एवं खनिज (विकास एवं नियमन) कानून 1957 के तहत पहले चरण की नीलामी के अंतर्गत 18 जून को 38 कोयला खदानों के लिए नीलामी प्रक्रिया शुरू की थी।

Related Articles

Back to top button