नदी में बहे शवों पर कांग्रेस ने कहा “ऑल इस वेल “

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर आरोप लगाया है कि वह कोविड (Covid In Up) के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से सुरजेवाला ने कहा है कि ‘सरकार ऑल इज वेल का राग अलाप रही है, यह झूठ,धर्म और राजधर्म दोनों का अपमान है.’ सुरजेवाला ने जो रिपोर्ट शेयर किया है उसमें दावा किया गया है कि नदियों में प्रवाहित किए गए शवों को कुत्ते नोच रहे हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता ने लिखा- ‘संत और महंत सपने में भी झूठ नहीं बोलते- लेकिन योगी जी, उत्तर प्रदेश में शवों को कुत्ते नोच रहे, कूड़ा गाड़ी में ढोया जा रहा है पर शव ठेलों पर, शव नदियों में सड़ रहे हैं, लेकिन आप ऑल इज वेल का राग अलाप रहे! ये झूठ,धर्म और राजधर्म दोनों का अपमान है.’ गौरतलब है कि राज्य के कुछ जिलों में गंगा और यमुना नदी में शव पाए गए हैं. माना जा रहा है कि यह शव कोविड संक्रमितों के हैं. गाजीपुर, बलिया, हमीरपुर में यमुना और गंगा नदी में कई शव पाए गए हैं. हालांकि सरकार की ओर से इस मुद्दे पर अब तक स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया है कि ये शव उन कोरोना पीड़ितों के हैं जिनके परिवार के सदस्यों द्वारा गरीबी के कारण और संसाधन के अभाव में शव को छोड़ दिया गया या सरकारी कर्मी इस डर से कि वे कहीं स्वयं संक्रमण की चपेट में न आ जाएं, शवों को नदी में फेंक कर फरार हो गए.

विपक्षी दलों ने बोला जुबानी हमला

इससे पहले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रण और बेहतर प्रबंधन के दावे को मंगलवार को खारिज करते हुए विपक्षी दलों- समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर झूठे आंकड़े और ‘हेराफेरी’ वाले दावे करने का आरोप लगाया है जबकि भाजपा ने पलटवार करते हुए खासतौर से कांग्रेस को कठघरे में खड़ा किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मंगलवार को कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के भाजपा सरकार के दावे को खारिज करते हुए आरोप लगाया कि राज्य सरकार के सभी दावे ‘हेराफेरी वाले हैं.’

Related Articles

Back to top button