20 अगस्त से पहले यूएई नहीं जा सकती IPL की कोई भी टीम, बीसीसीआई ने दिए निर्देश

आईपीएल शुरू होने से पहले बीसीसीआई ने आईपीएल फ्रेंचाइजी को यह साफ कर दिया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले संयुक्त अरब अमीरात रवाना नहीं होनी चाहिए। पहले ऐसी खबरें थी कि चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम 10 या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना हो सकती है, लेकिन अब उन्हें अपनी योजना को स्थगित करना पड़ेगा। वजह है बीसीसीआई का मना करना। यह सब कोरोनावायरस के मद्देनजर फैसला किया गया है।

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक मेल भेजा है, जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए रवाना नहीं हो सकती है। अधिकारी ने कहा, ‘आईपीएल जीसी की ओर से मिले एक मेल में हमें सूचित किया गया है कि हम 20 अगस्त के बाद संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हो सकते हैं। इसलिए, इससे पहले किसी के वहां जाने का कोई सवाल ही नहीं है। यहां निर्देश स्पष्ट है।’

बीसीसीआई ने क्रिकेट की बहाली के लिए राज्य संघों के लिए रविवार को कोरोना वायरस के कारण लागू की जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी किया। ये एसओपी राज्य क्रिकेट संघों को क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने में मदद करेगा, लेकिन ट्रेनिंग शुरू करने से पहले खिलाड़ियों को सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा। अधिकारी ने कहा, ‘हमें अभी तक एसओपी नहीं मिला है, लेकिन हमें तैयारी शुरू करने के लिए आदेश दिया गया है और कल से वीजा प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। होटलों को पहले ही ब्लॉक कर दिया गया है, इसलिए कोई समस्या नहीं है। खाका तैयार है।

बीसीसीआई यूएई में टूर्नामेंट आयोजित कराने को लेकर आने वाले सप्ताह में सरकार से पूरी मंजूरी मिलने को लेकर भी सकारात्मक है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा था, बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल चुकी है और हमें उम्मीद है कि बाकी मंत्रालयों से भी जल्दी मंजूरी मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button