Live : अमेरिकी राष्ट्रपति अपने परिवार सहित अहमदाबाद पहुंचे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: हम इस असाधारण आतिथ्य को हमेशा याद रखेंगे। भारत हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखेगा। PM मोदी ने ‘चाय वाले’ के रूप में शुरुआत की, उन्होंने चाय बेचने वाले के रूप में काम किया। हर कोई उनसे प्यार करता है लेकिन मैं आपको यह बताता हूं, वह बहुत सख्त हैं।
अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: 5 महीने पहले अमेरिका ने टेक्सास में एक विशाल फुटबॉल स्टेडियम में आपके महान प्रधानमंत्री का स्वागत किया और आज भारत ने अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हमारा स्वागत किया है।
मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: अमेरिका भारत को प्यार करता है, भारत की इज्जत करता है और अमेरिका हमेशा भारत का ईमानदार और निष्ठावान दोस्त रहेगा।
प्रधानमंत्री मोदी: प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, आपका यहां होना सम्मान की बात है। अमेरिका के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो प्रशंसनीय है
नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: ये धरती गुजरात की है लेकिन आपके स्वागत के लिए जोश पूर हिन्दुस्तान का है। राष्ट्रप​ति ट्रंप का अपने परिवार के साथ यहां आना भारत-अमेरिका रिश्तों को एक परिवार जैसी मिठास और घनिष्ठता की पहचान दे रहा है।
प्रधानमंत्री मोदी: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की ये यात्रा, भारत और अमेरिका के संबंधों का नया अध्याय है। एक ऐसा अध्याय, जो अमेरिका और भारत के लोगों की प्रगति और समृद्धि का नया दस्तावेज बनेगा
‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में पीएम मोदी: इस कार्यक्रम का जो नाम है- नमस्ते, उसका मतलब बहुत गहरा है, ये दुनिया की प्राचीनतम भाषाओं में से एक, संस्कृत भाषा का शब्द है। इसका भाव है- सिर्फ व्यक्ति को ही नहीं, उसके भीतर व्याप्त देवत्व को भी नमन।
गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति का गले लगाकर स्वागत करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
गुजरात: अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति का गले लगाकर स्वागत करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
गुजरात: इवांका ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचींं।
अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी मौजूद रहे।
गुजरात: अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी और मेलानिया संग मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे।
अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप ने साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में लिखा ‘मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद।’

गुजरात: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना हुए। यहां वो ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में स्वागत किया।

 

अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप का काफिला साबरमती आश्रम के लिए रवाना हुआ।

 

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्र​पति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप का अहमदाबाद के साबरमती आश्रम में स्वागत किया।

गुजरात: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय दौरे के लिए गुजरात के अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डोनाल्ड ट्रम्प को गले लगाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान दोनलद ट्रम्प के साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी उनके साथ रहीं। बतौर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ये पहला भारत दौरा है, वह इस बार अपने पूरे परिवार के साथ भारत आए हैं। डोनाल्ड ट्रंप और उनके परिवार के ट्रंप के अन्य बड़े प्रतिनिधि भी उनके साथ भारत आए हैं। एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक दोनों नेता 22 किमी. लंबा रोड शो कर रहे हैं। इस दौरान साबरमती आश्रम में थोड़ी देर का पड़ाव होगा, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यहां पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे।

Related Articles

Back to top button