पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक, सीएम चन्नी ने प्रेस कांफेंस कर दी सफाई

जानिए पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक पर क्या कहा सीएम चन्नी ने, जानें सब कुछ

नई दिल्ली: देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी आज अपने दौरे के दौरान पंजाब पहुंचे थे. वहीँ पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लौटकर जाना पड़ा इसके लिए हमें काफी दुःख है. उन्होंने बताया कि रात को प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटा दिया गया था. चन्नी ने कहा कि हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं. पंजाब सीएम चन्नी ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की बात गलत है.

सीएम चन्नी ने कहा, “हम पीएम मोदी का पूरा सत्कार करते हैं. मुझे खुद उनको रिसीव करना था. पहले मेरा कार्यक्रम था, भटिंडा में उनको रिसीव करने का और फिरोजपुर जाने का था. मुझे उनके साथ बैठक भी करनी थी. रैली में मुझे नहीं जाना था. रैली में पीएम मोदी को जाना था. मैंने अपने  वित्त मंत्री की ड्यूटी लगाई थी कि वह पीएम का स्वागत करें. अपने विधायक पिंकी की भी ड्यूटी लगाई थी, फिरोजपुर में स्वागत करने के लिए.”

चन्नी ने कहा- भाजपा न करे राजनीति

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की कोई बात नहीं है. पीएम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था. उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री पर कोई हमला नहीं हुआ है.” उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता इस मामले पर राजनीति न करें. मामले पर बेवजह राजनीति नहीं होनी चाहिए. सीएम चन्नी ने कहा कि मैं किसानों पर लाठियां नहीं चला सकता हूं. अपनी सफाई पेश करने के दौरान उन्होंने कहा कि अगर कुछ है तो हम जांच कराएंगे.

पीएम मोदी कार्यक्रम दिल्ली से था तय

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम दिल्ली से तय था. उन्होंने सड़क मार्ग से सफर करने को लेकर कहा कि हमें ऐसी कोई भी सूचना नहीं थी कि प्रधानमंत्री को सड़क से जाना है. ये उनकी ही टीम ने तय किया कि सड़क से जाना है. उन्होंने कहा, “एनएसजी की सारी टीम आई हुई थी. सिटिंग अरेंजमेंट करने का काम भी पीएम मोदी के विभाग के पास था. सब कुछ पीएम के विभाग से ही देखा जा रहा था. उन्होंने ये भी कहा कि हमारा कंट्रोल वहां नही था, सब कुछ केंद्र सरकार ही देख रही थी.

पंजाब पुलिस सुरक्षा के लिए सक्षम- सीएम चन्नी

पंजाब सीएम ने कहा कि पीएम मोदी के काफिले पर कोई हमला नहीं हुआ. पंजाब पुलिस सुरक्षा के लिए सक्षम है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी एक दम से सड़क पर ट्रॉली लगा कर बैठ गए थे. इसमें किसी भी तरह का खतरा नहीं था. चन्नी ने कहा कि किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. आज से नहीं पहले से ही कर रहे हैं. मैं अपने किसानों पर गोली और लाठी नहीं चलाने वाला हूं. एक साल किसान दिल्ली में भी बैठे, वहां किसानों ने किसी का नुकसान नहीं किया.

सीएम चन्नी ने ये भी कहा कि, “पहले भी दिल्ली में किसान आंदोलन हुआ उनकी कुछ मांग थी जो एक साल बाद पूरी हुई. आज भी अगर कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने रास्ते पर आ गया तो इसे पीएम मोदी की सुरक्षा के साथ नहीं जोड़ना चाहिए. राजनीति नहीं होनी चाहिए. मेरी गाड़ी के आगे भी कल रात कई लोग आकर बैठ गए थे, हमने गाड़ियां वापिस लीं और दूसरे रास्ते से चले गए.

Related Articles

Back to top button