लंबे वक्त से बीमार चल रहे जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज सौंप सकते हैं इस्तीफा : रिपोर्ट

जापान से एक बड़ी खबर आ रही है कि जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आज अपने इस्तीफे का ऐलान कर सकते। बताया जा रहा है कि पिछले लंबे समय से शिंजो आबे बीमार चल रहे हैं और कुछ वक्त पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ऐसे में जापानी मीडिया कि रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आज शिंजो आबे अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं।

खबरों के मुताबिक शिंजो अंबे की तबीयत लगातार बिगड़ती ही चली जा रही है और वह काम पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं ऐसे में वह आज अपना इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि शिंजो अंबे पिछले कई दिनों से काम छोड़ कर दो बार अस्पताल पहुंचे हैं जिसके बाद उनके इस्तीफे की खबर अब सामने आ रही है और जापानी मीडिया में प्रधानमंत्री के इस्तीफे की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि 18 अगस्त के दिन भी शिंजो आबे अस्पताल गए थे और तकरीबन 7 घंटे तक उनका चेकअप ही चलता रहा था। वहीं 2007 में संजय मैंने कुछ वक्त का ब्रेक भी लिया था और वह भी अपनी बीमारी की वजह से हालांकि तब है उनके शुरुआती दिन थे। वही 2012 से संजू अंबे जापान के प्रधानमंत्री रहे हैं और वह 2006 में कुछ वक्त के लिए देश के पीएम भी बने थे। ऐसे में आप जब वह लगातार बीमार चल रहे हैं तो खबरें यही आ रही है इस इन जो आंबे इस्तीफा दे सकते हैं।

Related Articles

Back to top button