NEET-JEE परीक्षाओं के खिलाफ 6 राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

NEET-JEE परीक्षाओं को लेकर बवाल पूरे देश भर में चल रहा है। जहां केंद्र सरकार इन परीक्षाओं को करवाना चाहती है तो वहीं कई राज्य सरकारें इन परीक्षाओं के खिलाफ है। कांग्रेस ने तो इन परीक्षाओं के खिलाफ धरना भी दे दिया है और मोदी सरकार पर निशाना भी साधा है। ऐसे में अब खबर है कि NEET-JEE की परीक्षाओं के खिलाफ 6 राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे दी है। वह आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को इन परीक्षाओं को कराने की अनुमति दे दी थी।

हालांकि 6 राज्यों ने इस पर पुनर्विचार याचिका दाखिल कर दी है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन सहित कई विपक्षी नेताओं ने इन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की है और वह लगातार केंद्र सरकार पर निशाना भी साथ रहे हैं।

जिन छह राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल किए हैं वह राज्य हैं पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पंजाब और राजस्थान। बता दे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले ही कह दिया था कि अगर केंद्र सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो हम सभी राज्यों को मिलकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए इसके बाद अब ऐसा ही हो रहा है छह राज्यों में पश्चिम बंगाल में एक राज्य है जिसने सुप्रीम कोर्ट पर पुनर्विचार याचिका दायर कर दी है।

जो याचिका दायर की गई है वह सभी मंत्रियों ने एक साथ अपनी निजी हैसियत से यह याचिका दायर की है। याचिका में कहा गया है कि कोरोनावायरस कि वजह से सरकार अभी एग्जाम कराने की स्थिति में नहीं है एग्जाम के दौरान छात्रों को कोरोना हो सकता है और यह फैल भी सकता है। बता दें कि 13 सितंबर को नीट कि परीक्षा शुरू हो जाएंगी वहीं जी की परीक्षा 1 सितंबर से 9 सितंबर के बीच होनी है।

Related Articles

Back to top button