इंदौर : माफिया जीतू सोनी की होटल होगी नीलाम

इंदौर। मानव तस्करी, ब्लैकमेलिंग, धोखाधड़ी सहित अनेक मामलों में पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद जीतू सोनी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। कुछ मामलों में तो सोनी को जमानत मिल गई, लेकिन कुछ में अभी भी जमानत का इंतजार है। उधर, सोनी के होटल (वेस्ट वेस्टर्न) को नीलाम करने की बैंक ने तैयारी कर ली है। इस होटल पर बैंक आफ बड़ौदा ने 17 करोड़ 41 लाख रुपये बकाया निकाले हैं। बैंक ने बुधवार को निविदा जारी कर 17 दिसम्बर को नीलामी की घोषणा भी कर दी है।

बीते वर्ष नवंबर माह में जीतू सोनी के खिलाफ पुलिस, जिला प्रशासन, नगर निगम और अन्य विभागों ने एक साथ छापामार कार्रवाई की थी। इसी कार्रवाई के बाद जीतू सोनी फरार हो गया था। कुछ माह पूर्व जीतू सोनी को क्राइम ब्रांच ने गुजरात से गिरफ्तार किया था। जीतू और उसका बेटा अमित जेल में बंद है। जिस इमारत (होराइजन) में होटल है वह निखिल कोठारी की है। जीतू ने उसका अनुबंध करवाकर होटल खोल लिया था और बेटे अमित व प्रवीण को डायरेक्टर बनाया था। अमित की गिरफ्तारी पर पिछले वर्ष नगर निगम ने होटल के अवैध हिस्से को तोड़ दिया था। दोनों पिता-पुत्र की गिरफ्तारी के बाद होटल की किस्तें बंद हो गईं और बैंक का कर्ज बढ़ता चला गया।

जानकारी के मुताबिक बैंक आफ बड़ौदा ने बुधवार को उसकी साउथ तुकोगंज स्थित होटल की निविदा जारी की है। बैंक ने दावा किया कि उस पर 17 करोड़ बकाया है। इस संपत्ति पर लोन लेते वक्त जीतू ने गीता भवन स्थित माय होटल को जमानत बतौर गिरवी रखा था। बैंक ने होराइजन होटल की नीलामी के लिए तारीख 17 दिसम्बर भी तय कर दी है।

Related Articles

Back to top button