पीओके भारत का था, है और आगे भी रहेगाः राजनाथ सिंह

पटना। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) कल भी भारत का था, आज भी भारत का है और कल भी भारत का रहेगा। भारत के संसद में यह प्रस्ताव पारित हो चुका है। राजनाथ बुधवार की शाम मुजफ्फरपुर के जिला स्कूल मैदान में भाजपा उम्मीदवार सुरेश शर्मा के समर्थन में चुनावी सभा कर रहे थे।

रक्षा मंत्री ने कहा कि सीमा पर हम कभी देश का सिर झुकने नहीं देंगे। दुनिया की कोई भी ताकत भारत की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकती। भारत न तो किसी देश की एक इंच जमीन पर कब्जा करेगा और न किसी को अपनी जमीन पर कदम रखने देगा। गलवान घाटी में बिहार रेजीमेंट के जवानों ने अपने प्राणों की आहुति देकर देश के स्वाभिमान, एकता-अखंडता की रक्षा की। उन्होंने कहा कि जब नरेंद्र मोदी सरकार को पर्याप्त बहुमत मिला तो चुटकी बजाकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया। अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। नागरिकता संशोधन कानून लाया। जल्द ही जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का सफाया होगा।

राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत-चीन सीमा पर तनाव को लेकर राहुल गांधी के मन में जो आता है, बोलते रहते हैं। चीन सीमा पर 1962 से 2013 तक जो कुछ होता रहा, अगर मुंह खोल दें तो राहुल गांधी के लिए चेहरा दिखाना मुश्किल हो जाएगा।

Related Articles

Back to top button