जगुआर ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, डिलीवरी मार्च से होने की संभावना

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपने ऑल-इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस एसयूवी, जगुआर आई-पेस के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। डिलीवरी की शुरुआत मार्च 2021 से होने की संभावना है।

कंपनी के मुताबिक इस गाड़ी में आधुनिक 90 किलोवॉट आवर्स (केडब्ल्यूएच) की लिथियम –आयन बैटरी फिट है, जो अपने दो इलेक्ट्रिक मोटर के माध्यम से 400 पीएस पैदा करती है। इस बैटरी पर 8 साल या 1 लाख 60 हजार किमी तक गाड़ी चलने की वारंटी दी गई है। साथ ही आई-पेस के उपभोक्ता 5 साल के कॉम्प्लिमेंट्री सर्विस पैकेज का भी लाभ उठा सकते हैं। रोड पर गाड़ी खराब होने पर 5 साल तक जगुआर रोड साइड असिस्टेंट सर्विस दी जाती है। उन्हें 7.4 किलोवॉट का दीवार पर लगाने वाला चार्जर भी दिया जाता है। यह गाड़ी 4.8 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। आई-पेस 3 वैरिएंट्स में ऑफर की जाती है, जिसमें एस, एसई और एचएसई वैरिएंट्स शामिल है।

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रबंध निदेशक व अध्यक्ष रोहित सूरी के अनुसार हम जगुआर आई-स्पेस की लॉन्चिंग के साथ भारतीय बाजार में अपने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स के सफर की शुरुआत कर काफी रोमांचित हैं। जगुआर आई-स्पेस ने अपने डेब्‍यू के बाद से काफी सराहना हासिल की है और 80 से ज्यादा ग्लोबल पुरस्कार जीते हैं। कंपनी ने टाटा पावर के साथ ग्राहकों को घर और ऑफिस में चार्जिंग सोल्यूशंस प्रदान करने के लिए साझेदारी की है। टाटा पावर ने अपने ईजेड ईवी चार्जिंग नेटवर्क के हिस्से के तौर पर देश भर में 200 से ज्यादा जगहों पर चार्जिंग पॉइंट्स लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button