लॉक डाउन का पालन ना करने पर दिल्ली सरकार के अधिकारियों पर गिरी गाज, होम मिनिस्ट्री की बड़ी कार्रवाई

भारत में कोरोनावायरस के मद्देनजर लॉक डाउन किया गया है। इस लॉक डाउन में देश के सभी लोगों को निर्देश दिए गए थे कि सभी लोग अपने अपने घरों में रहे। वही प्रदेश की सरकारों को भी कहा गया था की अपने-अपने प्रदेशों में लोगों को घरों से बाहर निकलने से रोके। लेकिन पिछले कुछ दिनों से बहुत से लोग एक स्थान से दूसरे स्थान जा रहे हैं। लोग पलायन कर रहे हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार के बड़े अफसरों पर गाज गिरी है।

दिल्ली से जब लोग उत्तर प्रदेश, बिहार और दूसरे प्रदेशों में पलायन कर रहे थे तो दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसें चलाई। इस पर केंद्र सरकार ने एक्शन लेते हुए दिल्ली के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर रेनू शर्मा को सस्पेंड कर दिया है साथ ही दिल्ली के कई अफसरों पर भी एक्शन लिया गया है। केंद्र सरकार का कहना है कि देश में जब लॉक डाउन चल रहा है तो फिर डीटीसी बसें क्यों चलाई गई, लोग एक स्थान से दूसरे स्थान पर कैसे गए?बता दें कि गृह मंत्रालय की तरफ से इन सभी लोगों पर मेजर पैनल्टी लगाई गई है। मेजर पैनल्टी का मतलब यह होता है कि अधिकारियों को सर्विस से पूरी तरह से हटाया जा सकता है।

 

 

 

दिल्ली के वो अफसर जिन पर एक्शन लिया गया है –

  • रेणु शर्मा (सस्पेंड) – यह ट्रांसपोर्ट कमिश्नर
  • सत्य गोपाल (शो काउज नोटिस) : होम सेकेट्री
  • राजीव वर्मा (सस्पेंड) – यह फाइनेंस सेक्रेटरी के साथ डिवकॉम भी हैं।
  • सीलमपुर एसडीएम: नोटिस दिया गया है।

बता दें कि न्यूज़ नशा पर भी दिल्ली के अधिकारियों पर चर्चा की गई थी कि दिल्ली के अधिकारियों से बड़ी लापरवाही हुई है। देश में लॉक डाउन है और दिल्ली से लोग दूसरे प्रदेशों में जा रहे हैं। दिल्ली सरकार ने इस पर ठोस कदम क्यों नहीं उठाया? न्यूज़ नशा में आज यानी रविवार के दिन हमने जिन अधिकारियों के नाम लिए थे वह अधिकारी सस्पेंड हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button