केजरीवाल के इस मंत्री ने देश के जवानों के नाम पर ली शपथ, चौंक गए लोग

दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतकर अरविंद केजरीवाल और टीम ने आज शपथ ग्रहण करी। जहां आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तो वहीं मंत्रिमंडल पद के लिए भी नेताओं ने शपथ ग्रहण की। वहीं केजरीवाल के मंत्रिमंडल में एक नेता ऐसे भी थे। जिन्होंने मंत्री पद की शपथ ग्रहण करते हुए भगवान का नाम नहीं लिया बल्कि देश के शहीदों का नाम लिया।

जी हां केजरीवाल के मंत्री गोपाल राय ने ईश्वर के नाम की शपथ न लेकर आजादी के लिए कुर्बान शहीदों के नाम शपथ ली। उन्होंने अपनी शपथ की शुरुआत कुछ ऐसे की “मैं गोपाल राय आजादी के शहीदों की शपथ लेता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा। मैं भारत की प्रभुता और अखंडता अक्ष्क्षुण रखूंगा। मैं मंत्री के तौर पर अपने कर्तव्यों का श्रद्धापूर्वक और शुद्ध अंतरमन से निर्वहन करूंगा। मैं भय या पक्षपात, अनुराग या द्वेष की भावना के बिना, सभी प्रकार के लोगों के लिए संविधान और विधि के अनुसार न्याय करूंगा।”

इतना ही नहीं मंत्री ने गोपनीयता की शपथ लेते हुए भी  कहा कि मैं गोपाल राय आजादी के शहीदों की शपथ लेता हूं कि जो विषय मंत्री के रूप में मेरे विचार के लिए लाया जाएगा अथवा मुझे ज्ञात होगा उसे किसी व्यक्ति या व्यक्ति या व्यक्तियों के सिवाय जबकि मंत्री के रूप में अपने कर्तव्यों के सम्यक ऐसा करना आपेक्षित है, मैं प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संसूचित या प्रकट नहीं करूंगा।

Related Articles

Back to top button