संसद में कल से फिर मचेगा हंगामा, वजह ईडी और सीबीआई।

दिल्ली –संसद के बजट सत्र के सोमवार से शुरू हो रहे दूसरे चरण में सरकार की प्राथमिकता वित्त विधेयक को पारित कराने की रहेगी, वहीं विपक्षी दल गैर भाजपा शासित राज्यों की सरकारों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरूपयोग और अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे पर सरकार को घेरेंगे। बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान दोनों सदनों में रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी दलों की बैठक सोमवार को सुबह होगी।

कांग्रेस नेता के. सुरेश ने कहा कि उनकी पार्टी अडाणी-हिंडनबर्ग मुद्दे को उठाना जारी रखेगी और सरकार से सवाल पूछेगी क्योंकि सत्र के पहले चरण में इस बारे में सरकार ने कोई जवाब नहीं दिया था। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण कल यानी सोमवार से शुरू होगा।बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच एक बार फिर हंगामे के आसार नजर आ रहे है।बता दें संसद बजट सत्र के दूसरे भाग में भी कांग्रेस अडानी के मसले पर सत्ता पक्ष पर हमलावर रहेगी।

जानकारी के अनुसार कल सुबह 10 बजे समान विचारधारा वाले दलों के बैठक करके रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा यानी सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ होनी तय है।राज्यसभा में वीडियो बनाने पर कांग्रेस सांसद रजनी पाटिल के सदन से निलंबन और सदन के नेता पीयूष गोयल की विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे से लगातार माफी मांग कर रहे है।क्योंकि पीएम के भाषण के वक्त विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया था।ऐसे कड़वे रुख पर सत्र का पहला भाग समाप्त हुआ था। अब एक बार फिर इसकी शुरुआत हंगामे के साथ होनी तय है। सूत्रों के अनुसार, राहुल समेत कांग्रेस नेताओं ने तय किया है कि अडानी के मुद्दे पर जेपीसी की मांग के साथ वो सरकार को घेरते रहेंगे।

Related Articles

Back to top button