यौनशोषण की शिकार बालिका की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग

भोपाल,  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राजधानी भोपाल में ‘प्यारे मियां यौन शोषण’ मामले की शिकार एक बालिका की ‘बालिका गृह’ में नींद की गोलियां खाने के बाद मृत्यु के मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग की है।

कमलनाथ ने ट्वीट के जरिए कहा कि बालिका की मृत्यु का मामला बेहद गंभीर है और इसकी सीबीआई जांच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अन्य बालिकाओं को भी पूर्ण सुरक्षा प्रदान की जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- आज से शुरू हुआ 24वां ‘हुनर हाट’,पांच लाख हुनरमंदों को मिला रोजगार के अवसर: नकवी

कमलनाथ ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि यह निंदनीय है कि राजधानी में यौन शोषण की शिकार मासूम बच्चियां बालिका गृह में भी सुरक्षित नहीं हैं। यह भी अमानवीय है कि मृत पीड़िता के शव को उसके घर तक नहीं ले जाने दिया गया।

दरअसल भोपाल निवासी कुख्यात प्यारे मियां को कुछ माह पहले यहां अनेक बालिकाओं के यौन शोषण के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की पीड़ित पांच बालिकाओं को यहां कमलानगर थाना क्षेत्र में स्थित बालिका गृह में रखा गया है।

इनमें से एक बालिका ने हाल ही में नींद को गोलियों का सेवन कर लिया। उसे उपचार के लिए यहां हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां बुधवार की रात्रि में उसकी मृत्यु हो गयी। सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच कल उसका यहां अंतिम संस्कार किया गया। बालिका के शव को अस्पताल के शवगृह से सीधे श्मशान घाट ले जाया गया था।

Related Articles

Back to top button