ईरान में कोराना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 107, चीन के बाद ईरान में मचा हड़कंप

चीन के वुहान से जन्मा कोरोना वायरस चीन में तो कहर बरपा ही रहा है लेकिन अब ईरान में भी कोरोना वायरस के चलते 107 मौतें हो चुकी हैं। चीन में अब तक 3000 से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। साथ ही कोरोना वायरस से चीन में अब तक 80435 लोग अब तक इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं ईरान में 3513 लोगों में यह वायरस फैल चुका है और अब तक 107 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में आज 15 मौतें कोरोना वायरस के चलते हुईं।
बता दें कि चीन के बाद ईरान और इटली ही एक ऐसे देश हैं जहां पर कोरोना वायरस बुरी तरह फैल चुका है। ईरान में जहां 3513 लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं वहीं इटली में 3089 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। दोनों ही देशों में 107 लोगों की मृत्यु इस घातक वायरस की वजह से हो चुकी है। वहीं साउथ कोरिया में अब तक 5766 लोगों में है वायरस फैला है जिसमें से 36 लोगों की मौत हो चुकी है और आज भी वहां एक व्यक्ति की इस वायरस के चलते मौत हुई है।
वहीं भारत में अब 30 केस कोरोना वायरस के आ चुके हैं। यह धीरे धीरे कर बढ़ रहे हैं। भारत में आज एक और व्यक्ति में या वायरस फैला है। हालांकि भारत में अब तक इस वायरस से 3 लोगों को बचा लिया गया है। भारत सरकार हर मुमकिन कोशिश कर रही है कि यह वायरस देश में ना फैले। बता देगी दिल्ली मुंबई कोलकाता लखनऊ जैसे बड़े शहरों में कोरोना वायरस के चलते पूरी तैयारियां की जा रही हैं। देश के हर एयरपोर्ट पर कड़ी निगरानी की जा रही है। विदेशों से आने वाले  हर नागरिक कि एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की जा रही है जिससे यह वायरस लोगों में ना फैले। साथ ही भारत ने कई देशों के नागरिकों को भारत में आने पर बैन लगा दिया है।

Related Articles

Back to top button