कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री मोदी का बेल्जियम दौरा रद्द

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस अब धीरे-धीरे अन्य देशों में भी पैर पसारता जा रहा है। वही कोरोना वायरस का कहर इस समय भारत में भी कहर बरपा रहा है। कोरोना वायरस के चलते देश के हर एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। जिससे अगर किसी को भी कोरोना वायरस होता है तो उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया जाएगा। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली पर किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने से इंकार कर दिया है। वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बेल्जियम का दौरा करना था। जिसे अब टाल दिया गया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे के चलते इस दौरे को टाला है। बता दें कि सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि देश विदेशों में भी बड़े-बड़े कार्यक्रम को कोरोना वायरस के चलते टाला जा रहा है। कोराना वायरस के चलते सऊदी में होने वाली हज यात्रा को भी इस बार टाल दिया गया है। वही इंटरनेशनल पॉपस्टार खालिद भी भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन कोरोना वायरस के कहर ने उनका भारत दौरा भी कैंसिल कर दिया है।कोरोना वायरस से बचने के लिए हर देश में एक अलग तरीके के नियम बना दिए गए हैं।

भारत ने भी कई देशों के नागरिकों को भारत आने से रोक दिया है। वहीं भारत में अब तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आ चुके हैं। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और लखनऊ जैसे बड़े शहरों में कोरोना वायरस के लिए अलग से तैयारियां की जा रही हैं। दिल्ली में कोरोना वायरस के चलते कई लैब भी बनाई गई हैं।

Related Articles

Back to top button