लखनऊ-गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण की अब होगी जांच, आजम खान की मुश्किलें बढ़ी

 

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान लगातार मुश्किलों में फंसे ही जा रहे हैं। ऐसी में योगी सरकार समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के द्वारा बनवाए गए गाजियाबाद और लखनऊ हज हाउस के निर्माण की जांच करवाने वाली है। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इन निर्माण कार्यों में गड़बड़ी हुई थी और जो जांच होगी उसमें इसी का खुलासा किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद आजम खान की मुश्किलें अब और भी बढ़ने वाली हैं। लंबे समय से आजम खान जेल में बंद है और अब एक बार फिर उन पर एक और जांच हो रही है। बता देगी यूपी सरकार ने बतौर मंत्री रहे आजम खान के कार्यकाल में अल्पसंख्यक विभाग में हुए कामों की जांच कराने का फैसला किया है।

राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पीएम जन कल्याण योजना के तहत अल्पसंख्यक विभाग में कराए गए कार्यों की जांच एसआईटी से कराने के आदेश भी दे दिए। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि राज्य सरकार को पता चला है कि इस विभाग में गड़बड़ियां हुई थी। इसके चलते जांच कराने का फैसला लिया गया है। सरकार की इस घोषणा के बाद आजम खान मुश्किल में पड़ सकते हैं। इस विशेष जांच में लखनऊ और गाजियाबाद में हज हाउस के निर्माण की भी जांच कराई जाएगी।

बता दें कि इसी साल फरवरी में प्रशासन ने गाजियाबाद में बने हज हाउस को एनजीटी के आदेश पर सील कर दिया था खबरों के मुताबिक इसमें सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट था ही नहीं। इस वजह से इस से निकलने वाला पानी हिंडोन नदी के पानी को गंदा भी कर रहा था।

Related Articles

Back to top button