केजरीवाल की बुजुर्गों से अपील, Covid-19 से बुजुर्गों की मौत सबसे ज्यादा , लॉकडाउन का सख्ती से करें पालन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वालों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहां है कि दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में अब केवल दिल्ली वालों का ही इलाज किया जाएगा। हालांकि केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी लोगों का इलाज किया जा सकेगा। दिल्ली में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह बड़ा फैसला लिया है। खास बात यह है कि इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बुजुर्गों के लिए एक बड़ी अपील की है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के बुजुर्गों को कहा है कि बुजुर्गों के लिए लॉक डाउन खत्म नहीं हुआ अब भी लॉक डाउन है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि दिल्ली के बुजुर्गों के लिए लॉक डाउन खत्म नहीं हुआ है बल्कि बुजुर्गों को और सख्ती से लॉक डाउन का पालन करना बेहद जरूरी है। केजरीवाल ने कहा कि मान लीजिए आपके घर में आपके बच्चे हैं, तो थोड़े दिन के लिए बच्चों से घुलना – मिलना बंद कर दीजिए। अपने घर के अन्य सदस्यों से भी घुलना मिलना बंद कर दीजिए। अपने एक ही कमरे में रहिए। अगर जरूरत है बाहर राउंड लगा कर आइए लेकिन किसी के साथ भी न घुले मिलें।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जितनी मौतें हो रही हैं उनमें सबसे ज्यादा बुजुर्ग हैं। इसी के साथ अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि जो लोग बुजुर्ग हैं और जिनको डायबिटीज, कैंसर, सांस की बीमारी है इन लोगों को ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। बता दें कि पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस से ज्यादातर बुजुर्गों की मौत हो रही है। दुनिया भर की रिपोर्ट में बुजुर्गों कि मौत कोरोनावायरस से ज्यादा हुई है। हर जगह बुजुर्गों के लिए अलग नियम बनाए जा रहे हैं। भारत सरकार ने भी बुजुर्गों को ब्लॉक डाउन का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button