मृतकों के लिए दिल्ली सरकार और दिल्ली बीजेपी की ओर से मुआवजे का एलान, पकड़ा गया इमारत का मालिक

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर लगी भीषण आग में हुए नुकसान को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुआवज़े का एलान किया है । दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि सभी मृतकों के परिवार को 10- 10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा । इसके साथ ही उन्होंने घायलों को 1-1 लाख रुपए का मुआवजा और मुफ्त इलाज देने की घोषणा की है । बता दें कि इस भीषण अग्निकांड में अभी एक तकरीबन 45 लोगों की जान जा चुकी है ।

दिल्ली की अनाज मंडी में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है । मामले में इमारत के मालिक के भाई को पकड़ लिया गया है । वहीं बिल्डिंग के मालिक की तलाश जारी है । बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को लेकर कहा है कि जल्द से जल्द मामले की जांच की जाएगी और दोषियों को सज़ा दी जाएगी । उन्होंने अधिकारियों से 1 हफ्ते के भीतर मामले की रिपोर्ट मांगी है ।

गौरतलब है कि इस अग्निकांड के घटनास्थल पर पहुंचे दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और अनुराग ठाकुर ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है । वहीं विनय गुप्ता ने कहा कि इस मामले पर राजनीति नही करनी चाहिए । बता दें कि जिस फैक्ट्री में आग लगी है, वह रिहायशी इलाके में अवैध तरीके से चल रही थी । बताया जा रहा है कि पूरा इलाका अवैध और छोटी फैक्ट्रियों से भरा हुआ है जिसे न तो एनओसी मिली थी और न ही आग बुझाने के इंतजाम किए गए थे ।

Related Articles

Back to top button