भीषण आग से झुलसी अनाज मंडी पहुंचे सीएम केजरीवाल, मनोज तिवारी समेत अन्य नेता!

दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी की बेकरी में रविवार सुबह भीषण आग लगी । इस घटना में अब तक 43 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है । मामले में पुलिस ने बिल्डिंग मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है । वहीं बिल्डिंग के मालिक की तलाश जारी है । बता दें कि इस घटना को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है ।

डीसीपी नार्थ के मुताबिक, ‘बिल्डिंग का मालिक दिल्ली के सदर बाजार का रहने वाला है । पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक के भाई को हिरासत में ले लिया है । हालांकि फैक्ट्री के मालिक की तलाश में जारी है ।’ इस घटना को लेकर फायर ऑफिसर का कहना है कि यह दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है । दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने बताया, ‘कई लोगों का रेस्क्यू किया गया है । ज्यादातार लोग दम घुटने की वजह से प्रभावित हुए । मेरी जानकारी में ये दिल्ली का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है ।’

गौरतलब है कि इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख जताते हुए ट्वीट किया और कहा कि वे हालात का जायज़ा लेने खुद वहां जा रहे हैं । इसके साथ ही केजरीवाल सरकार में मंत्री इमरान हुसैन घटना की जांच कराने का ऐलान करते हुए कहा है कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी । वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और शहरी विकास मंत्री हरदीप पूरी ने भी घटनास्थल के लिए रवाना होने की जानकारी थी । इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस घटना को दुखद बताया है ।

Related Articles

Back to top button