अशोक गहलोत ने कहा लोग ‘आ बैल मुझे मार’ का रवैया अपना रहे थे और बीजेपी के साथ साजिश कर रहे थे सरकार गिराने की

राजस्थान सरकार की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है जब कांग्रेस ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री पद और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच में मतभेद ज्यादा होने लगे थे। हालांकि है मतभेद शुरुआत से ही नजर आ रहे थे लेकिन अब जब यह मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं तो कांग्रेस ने सचिन पायलट को उनके दोनों पदों से बर्खास्त कर दिया है। ऐसे में अशोक गहलोत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार सरकार को कमजोर करने की कोशिश हो रही थी। जिन पर एक्शन लिया गया है वह लगातार आ बैल मुझे मार के जब यह के साथ काम कर रहे थे। अशोक गहलोत ने यहां सचिन पायलट पर निशाना साधा है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजस्थान के राज्यपाल से भी मुलाकात की। इस दौरान मंत्रिमंडल में बदलाव की जानकारी भी उन्होंने राज्यपाल को दी है। वहीं उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी की ओर से पैसे और एजेंसियों के दम पर सरकारों को कमजोर किया जा रहा है। पहले मध्य प्रदेश में किया गया अब राजस्थान में किया गया है। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी के मंसूबों को पूरा नहीं होने देंगे। सचिन पायलट को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से काफी मौका दिया गया। आज की बैठक उनके लिए रखी गई लेकिन कोई नहीं आया। कुछ नहीं था आना चाहते थे लेकिन नहीं आ पाए।

ऐसे में अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि रिसोर्ट से लेकर बगावत तक सारी व्यवस्था बीजेपी की ओर से की जा रही है। अशोक गहलोत ने कहा कि जनता ने हमारा साथ दिया है लेकिन बीजेपी इसे स्वीकार नहीं कर पाई है। जिन पर एक्शन लिया गया उस पर हमें खुशी नहीं है मैंने उनकी कोई शिकायत नहीं की। लेकिन उनका रवैया ऐसा ही रहा है पिछले काफी वक्त से आ बैल मुझे मार करवाई आ रहा है।

अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले 3 महीने से लगातार बयानबाजी की जा रही है लोगों की भावनाओं को समझना चाहिए। मैंने किसी विधायक के साथ भेदभाव नहीं किया पार्टी तोड़ना गलत है कोई कह रहा है कि नई पार्टी बनाएंगे। हमारे साथ 122 लोग हैं और 107 कांग्रेस के हैं और फ्लोर टेस्ट की मांग की जा रही है। आप लोटस की मांग कर रहे हो इसका मतलब बीजेपी के समर्थन से सरकार गिराना चाहते हो। यहां सीधा-सीधा अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर निशाना साधा है। खाने की सचिन पायलट ने से पहले एक ट्वीट कर कहा था किस सत्य को परेशान किया जा सकता है पराजित नहीं।

Related Articles

Back to top button