मारुति समेत खरीदें ये 4 शेयर, शॉर्ट टर्म में बड़ी कमाई की संभावना

अभी आईटी सेक्टर में वैल्यूएशन उचित लगता है। बाजार के जानकारों का मानना ​​है कि मिडकैप आईटी कंपनियां बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकती हैं.

Buy these 4 stocks including Maruti :-  अभी आईटी सेक्टर में वैल्यूएशन उचित लगता है। बाजार के जानकारों का मानना ​​है कि मिडकैप आईटी कंपनियां बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकती हैं. अच्छे ब्लूचिप आईटी शेयरों में अपने शिखर से 30 से 40 फीसदी तक की गिरावट आई है, इसलिए आईटी कंपनियों में निवेश अभी बढ़ाया जाना चाहिए। ऑटो शेयरों में भी वे मारुति सुजुकी और बजाज ऑटो की सलाह देते हैं।

शेयर बाजार में तेजी के बाद फिर से दबाव देखने को मिल रहा है. ऐसे में निवेशकों के मन में यह सवाल उठता है कि कौन से शेयर तेजी से कमाई कर सकते हैं। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के वाइस प्रेसिडेंट (इक्विटी एडवाइजरी) राहुल शाह ने ईटी से बातचीत में इन सवालों के जवाब दिए हैं।

राहुल शाह का मानना ​​है कि अभी आईटी सेक्टर में वैल्यूएशन उचित लगता है। यहां से रिस्क रिवॉर्ड रेश्यो ज्यादा अनुकूल होगा। मिडकैप आईटी कंपनियां शायद बेहतर कर सकती हैं।वे वर्तमान में ऑटो स्टॉक और खपत क्षेत्र के शेयरों की सलाह देते हैं।

Buy these 4 stocks including Maruti:-

इनमें वह ऑटो शेयरों में मारुति सुजुकी और बजाज ऑटो के शेयरों को तरजीह देते हैं। उन्होंने कहा कि बजाज ऑटो टू व्हीलर में सबसे अच्छी हिस्सेदारी है। चार पहिया वाहनों के मौजूदा स्तर पर मारुति सुजुकी के शेयर मुनाफा कमा सकते हैं। आगे जाकर आपको निवेश का एक हिस्सा ऑटो शेयरों में लगाना चाहिए। इसके अलावा, वे वर्तमान में उपभोग शेयरों में आदित्य बिड़ला फैशन और ट्रेंट की सलाह देते हैं। इन दोनों शेयरों में मध्यम अवधि के लिए निवेश किया जा सकता है।

निफ्टी फिलहाल एक तरफ 15800 और दूसरी तरफ 16800 के दायरे में कारोबार कर रहा है। एफआईआई की ओर से बिकवाली अभी जारी है जो सबसे बड़ा फैक्टर है। एफआईआई पिछले छह से आठ महीने से ऐसे ही बिकवाली कर रहे हैं।

आईटी सेक्टर में टीसीएस और टेक महिंद्रा की बात :-

इन शेयरों में कीमतों में सुधार आया है। ज्यादातर लार्जकैप आईटी शेयरों में 15 से 20 फीसदी की गिरावट देखी गई है। मिडकैप शेयरों में ज्यादा गिरावट डॉलर-रुपये का अनुपात कम है और अधिकांश आईटी कंपनियों के लिए अनुकूल है। अच्छे ब्लूचिप आईटी शेयरों में अपने शिखर से 30 से 40 फीसदी की गिरावट आई है, इसलिए मुझे लगता है कि आईटी कंपनियों में निवेश अभी बढ़ाया जाना चाहिए।

वैल्यूएशन के मामले में ऑटो शेयर पिछले डेढ़ साल से पिछड़ गए हैं। इस बीच बाजार में तेजी आई है, लेकिन शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा है। अब रिस्क रिवॉर्ड रेशियो ऑटो शेयरों के पक्ष में है। मारुति सुजुकी का स्टॉक वर्तमान में आकर्षक लग रहा है और इसकी बैलेंस शीट पर भारी नकदी है।

आदित्य बिड़ला फैशन की सिफारिश इसलिए की जाती है क्योंकि इसके आंकड़े शेयर बाजार की उम्मीदों के अनुरूप थे और चौथी तिमाही की टिप्पणी मजबूत है। इसलिए मीडियम टर्म के लिए आदित्य बिड़ला फैशन और ट्रेंट ही ऐसे शेयर हैं, जिनमें खरीदारी की जा सकती है।

Related Articles

Back to top button