ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो हुए कोरोनावायरस संक्रमित, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

पूरी दुनिया भर में कोरोनावायरस कहर बरपा रहा है। हर दिन कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। हालांकि अभी संयुक्त राज्य अमेरिका में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं अब यह घातक वायरस नेताओं में भी फैलने लगा है। ऐसे में अब खबर है कि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि आज सुबह ही उनका कोरोनावायरस टेस्ट किया गया था। ऐसे में अब न्यूज़ एजेंसी AFP के मुताबिक ब्राजील के राष्ट्रपति कोरोनावायरस संक्रमित हैं।

बता दें कि ब्राजील के राष्ट्रपति ने मंगलवार को खुद इसकी घोषणा की है कि वह कोरोनावायरस संक्रमित हो गए हैं और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि वह बिल्कुल ठीक हैं और मामूली लक्षण नजर आए हैं। वहीं ब्राजील की बात करें तो दुनिया में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में ब्राजील दूसरे नंबर पर है। यानी अमेरिका के बाद अगर सबसे ज्यादा कोरोनावायरस कहीं फैला है तो वह ब्राजील ही है।

ऐसे में अब ब्राजील के राष्ट्रपति को भी कोरोनावायरस हो गए हैं। ब्राजील में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों की संख्या 16 लाख 23 हजार से भी ज्यादा हो चुकी है। वही 65000 से ज्यादा लोगों की मौत भी इस घातक वायरस की वजह से हो चुकी है। वहीं ब्राजील मे 4 लाख 95 हजार से ज्यादा कोरोनावायरस के एक्टिव मामले हैं और 10 लाख से ज्यादा लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं।

Related Articles

Back to top button