कांग्रेस ने पीएम मोदी को उनके ही सवाल पर घेरा, 2013 में चीन को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा था निशाना

कांग्रेस और बीजेपी के बीच लगातार वार पलटवार किए जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता शशि थरूर और रणदीप सुरजेवाला ने पीएम नरेंद्र मोदी को उनकी 2013 के ट्वीट को लेकर ही हमला बोला है। 2013 में भारत और चीन तनाव से जुड़ा ट्वीट नरेंद्र मोदी ने कब किया था जब पर गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस ट्वीट को कांग्रेस नेता कार्यकर्ता रिट्वीट कर रहे हैं। और प्रधानमंत्री से जवाब मांग रहे हैं।

बता दे कि साल 2013 के ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने यूपीए-2 के दौरान तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार से पूछा था कि लद्दाख में भारतीय फौज अपने ही इलाके से क्यों पीछे हट रही है। ट्वीट में नरेंद्र मोदी ने लिखा चीन अपनी सेना पीछे हटा रहा है लेकिन मुझे ताज्जुब है कि भारतीय फौज अपनी ही जमीन पर पीछे क्यों हट रही है? हमें आखिर क्यों पीछे हटना चाहिए?

यह ट्वीट उस दौरान किया गया था जब वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारत और चीन की फौज आमने-सामने थे। तनाव घटाने के लिए दोनों पक्षों में सहमति बनी और दोनों पक्ष इस बात पर सहमत हुए कि लद्दाख के विवादित इलाके से फौज हटाई जाएगी। उस समय भारत ने कहा था कि चीनी सेना 15 अप्रैल 2013 को भारतीय क्षेत्र के 10 किलोमीटर हिस्से में घुस आई और लद्दाख कि देपसांग घाटी में अपने टेंट खड़े कर दिए।

वही पिछले दिनों रविवार को कुछ ऐसा ही हुआ था। जब दोनों देश तनाव कम करने के लिए अपनी अपनी फौज पीछे हटाने पर राजी हो गए थे। लद्दाख की गलवान घाटी में नो मैंस लैंड बनाने का ऐलान हुआ। ताकि किसी पक्ष की ओर से तनाव ना भड़के। मई के शुरुआती दिनों से ही दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने थी। 15 जून को दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुए। चीन के भी कई फौजी हताहत हुए लेकिन चीन ने कोई आधिकारिक आंकड़ा जारी नहीं।

वहीं इस घटना पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है और पार्टी के नेता शशि थरूर ने नरेंद्र मोदी के 2013 के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि इस मामले में मैं मोदी जी के साथ हूं। प्रधानमंत्री को इस बार जवाब देना चाहिए।

वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी एक ट्वीट किया और लिखा आदरणीय प्रधानमंत्री जी क्या आपके शब्द याद है? क्या आपके शब्दों के कोई मायने है? क्या बताएंगे कि अब हमारी फोर्स हमारी सरजमी से क्यों पीछे हट रही है? देश जवाब मांगता है।

Related Articles

Back to top button