अखिलेश यादव पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जानिए किस सीट से

आजमगढ़, सैफई या मैनपुरी से लड़ सकते हैं चुनाव, मंथन अभी जारी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव इस बार काफी मजेदार होने वाला है। योगी आदित्यनाथ के बाद अब समाजावादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ और केशव मौर्य के ऐलान के बाद अब अखिलेश यादव ने भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इस बात का फैसला अभी नहीं हुआ है, इस पर मंथन जारी है।

इन सीटो से लड़ सकते हैं चुनाव

मौजूदा वक्त की बात करे तो अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं और विधानसभा चुनाव में किस सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे, इस पर फैसला होना बाकी है। सूत्रों के मुकताबिक आजमगढ़, सैफई या मैनपुरी में से ही किसी सीट पर अखिलेश यादव चुनाव लड़ सकते हैं। खुद अखिलेश ने भी बीते दिनों कहा था कि अगर पार्टी तय करेगी तो वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर ऐलान हो चुका है कि वह गोरखपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। योगी आदित्यनाथ भी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। उनके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी हैं, जो पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इधर, जयंत चौधरी को लेकर भी कहा जा रहा है कि वह भी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

जानिए यूपी चुनाव के कार्यक्रम के बारें में

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में अन्य चरणों में मतदान 14, 20, 23, 27 फरवरी, 3 और 7 मार्च को होगा। वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। 2017 के चुनाव में बीजेपी ने यहां की 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। वहीं 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था।

Related Articles

Back to top button