आजम खान जेल से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, बेटे अब्दुल्ला इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

अब्दुल्ला आजम भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे

रामपुर. समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान भी होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों की माने तो मिल रही खबर के मुताबिक सीतापुर जेल में बंद आजम खान रामपुर शहर से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से बीजेपी ने आकाश सक्सेना को मैदान में उतारा है, जिनके द्वारा दाखिल मुकदमों की वजह से ही आजम खान जेल में बंद हैं। वही आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम भी समाजवादी पार्टी के टिकट पर स्वार सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने जिन्हें टिकट दिया है उनमें चमरौआ विधानसभा से नसीर खान, बिलासपुर विधानसभा से अमरजीत सिंह और मिलक विधानसभा से विजय सिंह शामिल हैं।

आजम खान के चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने बोला हमला

गौरतलब है कि इस बार समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की सूची की जगह डायरेक्ट सिंबल बांट रही है। आजम खान और उनके बेटे के चुनाव लड़ने पर बीजेपी ने सपा पर हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी उन्हीं लोगों को टिकट दे रही है जो या तो जेल में बंद हैं या फिर बेल पर बाहर हैं। उन्होंने कहा कि जिन्हें योगी सरकार ने जेल में डाला उन्हें टिकट देकर समाजवादी पार्टी यह साबित कर दिया है कि वे गुंडों और दंगाईयों के साथ हैं।

सपा ने बीजेपी को दिया जवाब

समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी ने उनके नेताओं पर झूठे मुक़दमे दर्ज करवाए हैं। सबसे ज्यादा अपराधियों को टिकट बीजेपी ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि ADR की रिपोर्ट में भी ये बात साबित हो गया हैं। बीते मंगलवार को ही अब्दुल्ला आजम ने अखिलेश यादव से मुलाक़ात की थी। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा था कि पार्टी जो कहेगी उसे मानूंगा। बता दें कि अब्दुल्ला आजम ने 2017 में स्वार सीट से सपा के टिकट पर जीत हासिल की थी। लेकिन बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने उनकी जन्मतिथि पर सवाल उठाते हुए मुकदमा किया था। फर्जी प्रमाणपत्र के मामले में हाईकोर्ट ने उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी थी।

Related Articles

Back to top button