जब आमने- सामने नजर आए CM योगी व अखिलेश यादव, तस्वीर सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यूपी विधानसभा को पेपरलेस करने के लिए लागू नई तकनीक ‘ई विधान’ के औपचारिक शुभारंभ किया

लखनऊ. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव  Politics एक बैठक की एक तस्वीर सामने आई. यह तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है. योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के साथ तस्वीर में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, यूपी के विधानसभा अध्यक्ष सतीष महाना और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक एक साथ बैठे नजर आ रहे हैं. यूपी के विधानसभा में ई-विधानसभा सिस्टम लागू किया गया है. इसी कार्यक्रम के बाद विधानसभा स्पीकर के कार्यालय में ओम बिड़ला के साथ योगी, अखिलेश, बृजेश पाठक एक साथ बैठक कर चाय-नाश्ता कर रहे थे, उसी दौरान यह तस्वीर ली गई थी. बता दें कि लोकसभा स्पीकर ओम बिडला ने शुक्रवार को यूपी विधानसभा को पेपरलेस करने के लिए लागू नई तकनीक ‘ई विधान’ के औपचारिक शुभारंभ किया.

इस दौरान ये बड़े नेता रहे मौजूद

बता दे कि इस दौरान सत्तापक्ष से लेकर विपक्ष तक के नेता शामिल थे. वहीं, लखनऊ में हो रहे ई-विधानसभा के उद्घाटन कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के स्पीकर ओम बिरला का धन्यवाद. सदन की पहली तस्वीर देखी तो लगा आईटी सेंटर का नजारा नजर आया, मैं अध्यक्ष जी से निवेदन करूंगा कि मुझे और मुख्यमंत्री जी को अलग ट्रेनिंग कराइए. इससे पहले लोकसभा अध्यक्ष बिरला, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा के सदस्यों के प्रबोधन कार्यक्रम और विधानसभा को पेपरलेस करने के लिए लागू नई तकनीक ‘ई विधान’ के औपचारिक शुभारंभ अवसर पर विधानसभा में सदस्यों को सम्बोधित कर रहे थे.

Read more-आजम खान की रिहाई पर अखिलेश यादव ने कहा झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!

उत्तर प्रदेश विधानसभा देश की सबसे बड़ी विधानसभा

इस दौरान बिरला ने उत्तर प्रदेश को देश की आध्यत्मिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक चेतना के केंद्र की संज्ञा देते हुए विधानसभा के गौरवशाली इतिहास को भी रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की विधानसभा शायद देश की सबसे बड़ी विधानसभा होगी, यह प्रदेश वो प्रदेश हैं जहां के सांसद देश के प्रधानमंत्री हैं. राष्ट्रीय राजनीति के अंदर भी उत्तर प्रदेश की विशेष भूमिका रही है. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद हमारे नेताओं ने संसदीय प्रणाली को अपनाया. यह बहस और चर्चा पर आधारित है.

Read more-अखिलेश यादव नें भाजपा सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए ऐसा क्या कहा

 Politics

Related Articles

Back to top button