आजम खान व शिवपाल यादव है साथ, बजट सत्र में लेंगे हिस्सा

आजम खान को विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधायक पद की लेनी होगी शपथ

लखनऊ. सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान Politics शुक्रवार को 27 महीने बाद सीतापुर जेल से रिहा हो गए. आजम खान जेल से ऐसे समय बाहर आए हैं जब सूबे में विधानसभा सत्र शुरू होने वाला है. 23 मई से उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू होकर 31 मई तक चलेगा. योगी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट 26 मई को पेश करेगी. विधायक होने के नाते आजम खान बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए सूबे की विधानसभा सदन पहुंचते हैं तो सीएम योगी से उनका आमना-सामना जरूर होगा. हालांकि, आजम खान को उससे पहले विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर विधायक पद की शपथ लेनी होगी, क्योंकि कोर्ट ने मार्च में सीतापुर जेल में रहते हुए आजम खान को विधानसभा में शपथ लेने की अनुमति नहीं थी.  वहीं बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए पहुंच सकते हैं.

आजम खान और शिवपाल यादव है साथ

बता दे कि जब सीतापुर जेल की सलाखों से आजम खान बाहर निकले तो उनका स्वागत प्रसपा के मुखिया शिवपाल यादव ने किया. सपा चीफ अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर आजम की रिहाई का स्वागत किया, लेकिन सीतापुर जेल से बाहर आजम खान के कंधे पर शिवपाल हाथ रखे नजर आए जबकि सपा के बड़े नेता नदारद थे. ऐसे में सभी की निगाहें लखनऊ में सपा की शनिवार को होने वाले विधानमंडल की बैठक पर है, जिसमें अखिलेश यादव ने अपनी पार्टी के सभी विधायक और एमएलसी को बुलाया है. इस बैठक में अखिलेश बजट सत्र के दौरान योगी सरकार को सदन में घेरने की रणनीति बनाएंगे.

ये भी पढ़ें-आजम खान की रिहाई पर अखिलेश यादव ने कहा झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!

अखिलेश यादव ने दिया ये आदेश

अखिलेश यादव ने इस बैठक में अपने सभी विधायकों और एमएलसी सदस्यों को हर हाल में उपस्थित रहने का आदेश दिया है. ऐसे में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम आज सपा के विधानमंडल सदस्यों की बैठक में शामिल होते हैं कि नहीं. इसके बाद ही आजम खान के आगे की सियासत पर तस्वीर साफ हो पाएगी. इससे पहले आजम खान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी तबाहियों में मेरा अपना हाथ है. मेरे अपनो लोगों का बड़ा योगदान है. मालिक उन्हें सदबुद्धि दे.

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव नें भाजपा सरकार पर लगाया गंभीर आरोप, जानिए ऐसा क्या कहा

Politics

Related Articles

Back to top button