एयर इंडिया कर्मियों के लिए बुरी खबर, कर्मियों के अलाउंस में 50 फ़ीसदी तक होगी कटौती

एयर इंडिया के कर्मचारियों के लिए एक और बुरी खबर है। वही आप एक बार फिर एयर इंडिया कर्मियों की सैलरी में कटौती की गई है। उनके मासिक भत्तों में 50% तक की कटौती कर दी गई है। वही पायलट तक के भत्तों में कटौती हुई। पायलट की सैलरी में 40 फ़ीसदी की बड़ी कटौती की गई है।

बता देगी आदेश के मुताबिक जनरल कैटेगरी ऑफिसर्स के उपरोक्त के अलावा अन्य सभी भत्तों में 50 फ़ीसदी की कटौती की जाएगी। इसी तरह जनरल कैटेगरी स्टाफ और ऑपरेटर के मासिक भत्ते में 30 फ़ीसदी तक की कटौती की जाएगी। केबिन क्रु मेंबर्स के अन्य सभी अलाउंस में 20 फ़ीसदी की कटौती की जाएगी।

बता देगी एयर इंडिया लगातार डूबते ही जा रही है और इधर कोरोना की वजह से एविएशन सेक्टर की हालत भी बेहद खराब होती जा रही है। ऐसे में सभी एविएशन कंपनी अपने कर्मचारियों की सैलरी में कटौती कर रही हैं। कई एयरलाइंस ने कर्मचारियों को विदाउट पर यानी बिना वेतन के भी छुट्टियों पर भेज दिया है। बता दें कि एयर इंडिया करीब 70000 करोड रुपए के घाटे में चल रही है। सरकार ने इस साल जनवरी से ही इसे निजी कंपनी को बेचने की प्रक्रिया शुरू की है। बता दें कि एयर इंडिया को हर महीने करीब 230 करोड रुपए सैलरी पर ही खर्च करना पड़ता है।

Related Articles

Back to top button