उत्तराखंड में IT क्षेत्रों में है अच्छी संभावनाएं, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गूगल सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा पत्र

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को पत्र लिखा है। इस पत्र में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में आईटी सेक्टर में निवेश करने का अनुरोध किया है। पिचाई को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोनावायरस संक्रमण से विकास के वैकल्पिक मॉडल पर काम करने की जरूरत महसूस हो रही है। छोटे शहरों में आईटी क्षेत्रों में काफी संभावनाएं हैं। बता दें कि त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड को डिजिटल बनाने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं ऐसे में उन्होंने यह पत्र गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को लिखा है।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गूगल के भारत में निवेश की योजना में उत्तराखंड को शामिल करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड सरकार हर तरह का सहयोग करने के लिए तत्पर है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह और अपर सचिव मनीषा पंवार को इस संबंध में गूगल प्रबंधन से समन्वय करने के निर्देश भी दे दिए हैं।

वही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी मंत्रियों से अपने प्रभार वाले जनपदों का दौरा कर जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक और समन्वय बनाने को कहा है। इस दौरान उन्होंने कोरोनावायरस के बढ़ रहे प्रभाव के साथ अतिवृष्टि के कारण प्रभावित हो रहे जनजीवन के दृष्टिगत इसकी प्रभावी अनुश्रवण किए जाने की अपेक्षा की।

Related Articles

Back to top button