अब संजय राउत और शरद पवार करेंगे मुलाकात, महाराष्ट्र में इन तीन दलों की सरकार बनने के आसार

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार के घर महाराष्ट्र नेताओं की समन्वय समिति की बैठक खत्‍म हो गई है। शरद पवार के घर बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और महाराष्ट्र कांग्रेस के पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोराट और नसीम खान आदि मौजूद रहे। साथ ही एनसीपी से सुप्रिया सुले और अजित पवार भी बैठक में शामिल रहे।

पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वी राज चव्हाण का बयान

बैठक के बाद पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्‍वी राज चव्हाण ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के बीच सकारात्मक चर्चा हुई। गठबंधन पर कुछ पहलुओं पर चर्चा होनी बाकी है। कई मुद्दों पर बातचीत जारी रहेगी। सरकार गठन को लेकर जल्द ही किसी निर्णय पर पहुंचा जाएगा। हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देने की उम्मीद करते हैं। महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट को जल्द ही समाप्त किया जाएगा।

एनसीपी के नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र में तीन पार्टियों (कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना) के साथ आए बिना कोई सरकार नहीं बनेगी। यह स्पष्ट है कि कि सरकार बनाने के लिए तीन दलों को एक साथ आना होगा। सिद्धांत रूप में हम महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए सहमत हो गए हैं।

वहीं, महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि जब 3 दल सरकार बनाते हैं तो प्रक्रिया लंबी होती है। यह प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। 2-5 दिनों में जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी तब महाराष्ट्र में सरकार का गठन होगा।

इसके पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणगोपाल और मल्लिकार्जुन खडगे के साथ कांग्रेस मुख्यालय पर सरकार बनाने को लेकर चर्चा की थी। इस बैठक में बालासाहेब थोराट, पृथ्वीराज चव्हाण और नसीम खान मौजूद थे। वहीं, अब कांग्रेस-एनसीपी की समन्वय बैठक के बाद शिवसेना नेता संजय राउत भी आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करेंगे।

Related Articles

Back to top button